पुरानी पेंशन की मांग को लेकर अटेवा ने मंत्री और सांसद आवास पर किया अनशन

  • 16
    Shares

गोरखपुर. अटेवा (आल टीचर्स एंड इम्पलाईज वेलफेयर एसोसिएशन) पेंशन बचाओ मंच उत्तर प्रदेश सहित भारत के विभिन्न राज्यों में पुरानी पेंशन बहाली हेतु आंदोलनरत प्रांतीय संगठनों के आह्वान पर अटेवा गोरखपुर की जिला इकाई द्वारा जनपद के दोनों लोकसभा बांसगांव एवं गोरखपुर के सांसद आवास सहित वित्त राज्य मंत्री के आवास के सामने उपवास अनशन किया.

पुरानी पेंशन बहाली के लिए सांसदों से संसद में आवाज उठाने और केंद्र सरकार को पत्र लिखकर पुरानी पेंशन बहाल कराने का अनुरोध ज्ञापन देकर किया गया ।

नवीन पेंशन योजना से शिक्षकों-कर्मचारियों में भारी आक्रोश है और पूरे देश के शिक्षक कर्मचारी इसको लेकर आंदोलित है । अटेवा पुरानी पेंशन व्यवस्था को लागू कराने के लिए लगातार संघर्ष कर रहा है और 30 अप्रैल 2018 को रामलीला मैदान नई दिल्ली की रैली में देशभर से लाखों कार्मिकों ने अपने हक के लिए आवाज बुलंद की । इसी मुद्दे को लेकर पूरे देश के शिक्षक कर्मचारी आगामी 26 नवंबर 2018 को संसद मार्च करने को तैयार हैं ।

इसी क्रम में रविवार को वित्त राज्य मंत्री शिव प्रताप शुक्ल के आवास पर भारी संख्या में पेंशन विहीन शिक्षकों, कर्मचारियों एवं अधिकारियों ने सामूहिक उपवास के द्वारा अंशदाई पेंशन प्रणाली के खिलाफ अपना आक्रोश प्रकट किया । इस सामूहिक उपवास कार्यक्रम में प्रमुख रूप से अशोक सिंह, नरेंद्र त्रिपाठी ,अभिषेक गुप्ता, राजकुमार ,ध्यानेंद्र नारायण दुबे ,रविंद्र प्रताप सिंह, धर्मवीर यादव, प्रतिमा शुक्ला, विवेकानंद शुक्ल, अशोक कुमार सिंह ,अनवर हुसैन ,हरकेश सिंह, सत्यवीर शाही ,रमेश भारती, डॉक्टर सी पी गुप्ता आदि शामिल थे.

Leave a Comment

Skip to toolbar