स्वास्थ्य

पीएम से रूबरू हुये जन औषधि केन्द्र के लाभार्थी

लाइव प्रसारण में पीएम से रूबरू होते जन औषधि केन्द्र के लाभार्थी

देवरिया. जनऔषधि दिवस के अवसर पर गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा  जनऔषधि कार्यक्रम के लाभार्थियों से संवाद का लाइव प्रसारण कार्यक्रम का आयोजन जिला अस्पताल में सीएमओ डॉ धीरेन्द्र कुमार की उपस्थिति में किया गया. कार्यक्रम में जन औषधि केंद्र के कार्यकर्ताओं, लाभार्थियों व दूर-दराज से आये लोंगो ने हिस्सा लिया.

जिला अस्पताल परिसर में लाभार्थियों से संवाद का लाइव प्रसारण कार्यक्रम

लाइव प्रसारण कार्यक्रम में पीएम नरेंद्र मोदी ने जन औषधि केंद्र के लाभार्थियों संवाद कर उनके अनुभव को साझा किया। पीएम मोदी ने कहा कि प्रधानमंत्री जन औषधि योजना से बीमारी के कारण संकट में फंसे परिवारों को मदद पहुंचाई जा रही है. हमारी सरकार कम कीमत पर उच्च गुणवत्ता वाली दवाएं उपलब्ध करा रही है. योजना से 850 से ज्यादा दवाओं का मूल्य नियंत्रित किया गया है. हार्ट स्टेंट और घुटना प्रत्यारोपण से जुड़े इक्यूपमेंट्स के दाम कम किए गये हैं. तीन हजार रुपये कि दवाएं तीन सौ रुपये में जन औषधि केंद्रों पर आसानी उपलब्ध हो जा रहीं हैं. हर व्यक्ति कम से कम खर्च  में अपना इलाज करा पा रहा है. उन्होंने कहा कि  2014 के बाद 5 साल से भी कम अवधि में हमारी सरकार द्वारा 5 हजार से अधिक जन औषधि केंद्र खोले गए. आजादी के 65 वर्ष में देश में 7 एम्स बने थे. हमारी सरकार के बीते पांच साल में 15 एम्स या तो बन चुके हैं या बनने की प्रक्रिया चल रही है, कोई इलाज से वंचित न रहे इसके लिए हमारी सरकार पूरी तरह से प्रतिबद्ध है.

लाइव प्रसारण कार्यक्रम के दौरान डीसीपीएम एनआरएचएम डॉ राजेश कुमार गुप्ता, प्रबंधक आयुष्मान भारत की डॉ तुलिका गुप्ता, अमरजीत, संदीप, डॉ एसके सिन्हा सहित आशाएं व अन्य लोग मौजूद रहे.

 

Leave a Comment