लोकसभा चुनाव 2019

भाजपा सांसद रविन्द्र कुशवाहा पर चुनाव आचार संहिता के उल्लघंन का केस

देवरिया।सलेमपुर के भाजपा सांसद व दूसरी बार पार्टी प्रत्याशी बनाए गए रविन्द्र कुशवाहा तथा उनके समर्थकों पर शनिवार को चुनाव आचार संहिता के उल्लघंन का केस दर्ज किया गया है। यह केस काफिले में अनुमति से ज्यादा वाहनों के प्रयोग पर दर्ज हुआ है।

सलेमपुर के भाजपा सांसद रविन्द्र कुशवाहा को पार्टी ने दूसरी बार सलेमपुर से टिकट दिया है। टिकट मिलने के बाद शनिवार को पहली बार जिला मुख्यालय पहुंचे थे। उनके स्वागत व रोड शो कार्यक्रम के लिए समर्थक वाहनों के साथ पहुंचे थे। वह वाहनों के काफिले के साथ सलेमपुर जा रहे थे। शहर के सुभाष चौक पर रविन्द्र कुशवाहा के काफिला के चलते जाम लग गया। शहर कोतवाल यदवेन्द्र बहादुर पाल ने सांसद के काफिले की रिकार्डिंग कराई।

अनुमति से ज्यादे वाहनों का प्रयोग काफिला में किया गया था। इस पर कोतवाल ने सांसद और उनके समर्थकों के विरुद्ध चुनाव आचार संहिता का मुकदमा दर्ज करने के लिए तहरीर दिया। कोतवाल की तहरीर पर पुलिस ने सलेमपुर के सांसद रविन्द्र कुशवाहा और उनके समर्थकों के विरुद्ध सदर कोतवाली में  धारा 188, 143 और 171 एफ के तहत मुकदमा दर्ज किया। इस संबंध मे कोतवाल ने यादवेन्द्र बहादुर ने बताया कि सलेमपुर सांसद व प्रत्याशी और उनके समर्थकों के विरुद्ध चुनाव आचार संहिता के उल्लघंन का केस दर्ज किया गया है।

Leave a Comment