लोकसभा चुनाव 2019

गोरखपुर में भाजपा को जीतने के लिए 5.50 लाख वोटों की जरूरत है-डा. राधा मोहन दास अग्रवाल

गोरखपुर। भाजपा के क्षेत्रीय कार्यालय में आज दोपहर प्रत्याशी रवि किशन के साथ हुई बैठक में गोरखपुर शहर के विधायक डा. राधा मोहन दास अग्रवाल ने कहा कि लोकसभा उपचुनाव हम अति आत्मविश्वास के कारण हारे. भाजपा कार्यकर्ता भ्रम में नहीं रहे. हमें जीतने के लिए 5.50 लाख वोटों की जरूरत होगी. इसके लिए हमें पूरी ताकत लगाना होगा.

बैठक में डा. अग्रवाल पूरे फार्म में थे. उनके भाषण का वीडियो सोशल मीडिया पर मौजूद है.

उन्होंने कहा कि लोकसभा उपचुनाव में गोरखपुर शहर से भाजपा को 25 हजार की ही बढ़त मिल पायी थी जबकि लोकसभा चुनाव में यह बढ़त 62 हजार की थी. सपा का वोट नहीं बढ़ा था. हमारे पक्ष में कम मतदान हुआ. इस बार वोटों का ध्रुवीकरण हो चुका है, इसलिए भ्रम में रहने की जरूरत नहीं है. जीतने के लिए 5.50 लाख वोट चाहिए और इसके लिए कड़ी मेहनत करनी होगी.

यहां उल्लेखनीय है कि 2014 के लोकसभा चुनाव में योगी आदित्यनाथ को 5,38,604 वोट मिले थे और वह अपनी प्रतिद्धंदी राजमति निषाद को 312783 मतों से पराजित किया था लेकिन 2018 के लोकसभा उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशी उपेन्द्र दत्त शुक्ल को 4,34,632 वोट मिले और वह सपा प्रत्याशी प्रवीण निषाद से 21,881 मतों से हार गए. प्रवीण निषाद को 4,56,513 मत मिले थे.

डॉ अग्रवाल ने अपने भाषण की शुरूआत एक शेर से की- ‘ तेरा हाथ हाथ में आ गया, मेरी सहज हो गई मंजिले, हवा के रूख बदल गए. ’ उन्होंने कहा कि कल उन्होंने रवि किशन जी का रोड शो देखा. रोड शो का कोई ज्यादा प्रचार नहीं हुआ था. अखबारों में छोटी सी खबर छपी थी कि योगी आदित्यनाथ जी ने रवि किशन को अपना प्रतिनिधि बनाकर गोरखपुर चुनाव लड़ने के लिए भेजा है. इस सूचना पर ही ऐतिहासिक रोड शो हुआ.

डॉ अग्रवाल ने रवि किशन की तारीफ करते हुए उन्हें ‘ भोजपुर सम्राट ’ बताया और कहा कि उन्होंने भोजपुरी को मान-सम्मान दिया है. भोजपुरी फिल्मों को लोकप्रियता देने का काम किया है. उनके यहां चुनाव लड़ने से गोरखपुर की जनता आशा की नजर से देख रही है. उन्होंने कहा कि मै आपको बार-बार रवि किशन शुक्ला नहीं कहूंगा क्योंकि लोग जान गए हैं कि आप शुक्ला हैं.

भाजपा विधायक ने रवि किशन से अपील करते हुए कहा कि वे मुम्बई की जगह पूर्वी उत्तर प्रदेश में शूटिंग करें और गोरखपुर में फिल्म सिटी बनाने का काम करें. डा. अग्रवाल की इस बात पर काफी ताली बजी.

भाजपा विधायक डॉ राधा मोहन दास अग्रवाल और रवि किशन

उन्होंने लोकसभा उपचुनाव की चर्चा करते हुए कहा कि हमें अब 2018 को भूल जाना चाहिए. पिछले एक वर्ष में राप्ती नदी में काफी पानी बह चुका है. गोरखपुर में ऐतिहासिक विकास कार्य हुआ है. जो कार्य मुलायम सिंह सैफई और इटावा में नहीं करा सके वह कार्य गोरखपुर में योगी आदित्यनाथ ने किया है.  रवि किशन को सम्बोधित करते हुए उन्होंने कहा कि आप आज रामगढ़ताल को देखिए. वह कितना सुंदर हो गया. आप वहां पर आम्रपाली दूबे (भोजपुरी अभिनेत्री ) के साथ शूटिंग कर सकते हैं.

उन्होंने यह भी कहा कि आपको कुछ करने की जरूरत नहीं है. गोरखपुर का कण-कण योगी आदित्यनाथ के इशारे पर चलता है. डा. अग्रवाल ने रवि किशन से कहा कि वह ग्रामीण क्षेत्रों में प्रचार करें. गोरखपुर शहर विधानसभा क्षेत्र से वह निश्चिन्त रहें. यहां से उन्हें भारी बढ़त मिलेगी.

बैठक में भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष एवं लोकसभा उपचुनाव लड़े उपेन्द्र दत्त शुक्ल ने बूथवार रणनीति की विस्तार से चर्चा की.

Leave a Comment