लोकसभा चुनाव 2019

महराजगंज में बदलने लगा समीकरण, कांग्रेस की जनसभा में पहुंचे विधायक अमन मणि

महराजगंज. पूर्वांचल की राजनीति में अपनी मजबूत धाक रखने पूर्व मंत्री अमर मणि त्रिपाठी की पुत्री तनुश्री त्रिपाठी को भले ही कांग्रेस ने टिकट देकर चंद घण्टों में ही काट दिया हो लेकिन मणि परिवार कांग्रेस के साथ लगातार नजदीकी दिखा रहा है. शनिवार की शाम महराजगंज पहुंचे पूर्व केन्द्रीय मंत्री गुलाम नबी आजाद के साथ पूर्व मंत्री अमर मणि त्रिपाठी के पुत्र एवं नौतनवां के निर्दलीय विधायक अमन मणि त्रिपाठी व उनके चाचा पूर्व मंत्री श्याम नारायण त्रिपाठी दिखे. इसके पहले पूर्व मंत्री अमर मणि त्रिपाठी की बेटी तनुश्री 10 मई को संतकबीर नगर में प्रियंका गांधी की सभा में मौजूद रहीं हालाँकि उन्हें मंच पर जगह नहीं मिली.

अमर मणि त्रिपाठी के बेटे और चाचा श्याम नारायण त्रिपाठी की कांग्रेस से नजदीकी ने जिले की राजनीति के नये समीकरणों को हवा दे दी है। फरेन्दा में पूर्व मंत्री गुलाम नबी आजाद के स्वागत के बाद कोल्हुई में सभा स्थल तक पहुंचे विधायक व पूर्व मंत्री सभा के अन्त तक वहां बैठे भी रहे।

नौतनवा में आयोजित रोजा इफ्तार में भी विधायक अमन मणि मौजूद रहे

नौतनवा के एक मैरेज हाल में शनिवार की शाम आयोजित रोजा इफ्तार के कार्यक्रम में भी पूर्व केन्द्रीय मंत्री गुलाम नबी आजाद के साथ अमन मणि त्रिपाठी मौजूद रहे. इसमें कांग्रेस पार्टी की लोकसभा प्रत्याशी सुप्रिया श्रीनेत, पूर्व मंत्री श्याम नारायण तिवारी, कांग्रेस के जिलाध्यक्ष आलोक प्रसाद, कांग्रेस की वरिष्ठ नेता तलत अजीज, सचिन नायक, अबरार इराकी, आनंद वर्धन सिंह, रामकिशुन, विनोद राय, रजत दुबे, त्रिभुवन मिश्रा, रिंकू चौधरी, अनिल सिंह, ज्ञानेश तिवारी, सरस सिंह, बबलू सिंह सहित आदि मौजूद रहे.

लोगों का कहना है कि मणि परिवार ने अगर कांग्रेस के हाथ को थाम सुप्रिया श्रीनेत का समर्थन कर दिया तो महराजगंज में कांग्रेस का हाथ और अधिक मजबूत हो जायेगा।

Leave a Comment