राज्य

पूरे प्रदेश में 15 हज़ार नुक्कड़ सभाओं के जरिये किसानों की आवाज बुलंद करेगी कांग्रेस

लखनऊ. कांग्रेस सूबे भर में किसानों के मुद्दे पर आंदोलन की तैयारी कर रही है. पूरे सूबे में किसानों के बीच में कांग्रेस कार्यकर्ता जाकर उनको एकजुट करेंगे। जमीन पर किसान आंदोलन का माहौल बनाने के लिए पूरे प्रदेश में हर ब्लाक में दो बड़ी नुक्कड़ सभा होगी जिसमें कांग्रेस के प्रदेश पदाधिकारी मौजूद रहेंगे। कांग्रेस ने पूरे प्रदेश में करीब 15 हज़ार नुक्कड़ सभाओं की रूपरेखा भी तैयार की है।

कांग्रेसी आवारा पशुओं से किसानों की परेशानी, गन्ना व आलू उत्पादकों को सही दाम नहीं मिलने, बकाया गन्ना मूल्य भुगतान, घटतौली, धान खरीदारी में बिचौलियों के बोलबाले, बुंदेलखंड में बेमौसम बारिश की मार से जूझ रहे किसानों के मुद्दे को उठाएंगे.  इन सारे सावालों को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ता सरकार को ब्लाक, तहसील से लेकर लखनऊ तक घेरने की तैयारी और रणनीति का प्रशिक्षण लेकर अपने अपने जिलों में तैयारी में जुटे हैं.

कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि किसान आंदोलन को पांच चरणों में बाटा गया है। ब्लॉक से लेकर लखनऊ तक सरकार को घेरने की रणनीति बनी है। इस अभियान के तहत किसानों के नेतृत्व में कांग्रेस नेता जिला स्तर पर प्रशासन के साथ भजापा के जनप्रतिनिधियों को भी घेरेंगे।

कांग्रेस की ओर से किसान मांग पत्र भी तैयार किया जा रहा है, जिसको लेकर कांग्रेस कार्यकर्ता किसानों के बीच में जाएंगे। हर ब्लाक में करीब 50 कार्यकर्तओं को चिन्हित किया गया है जिनको किसान मांग पत्र देकर किसानों के बीच में उतारा जाएगा। साथ ही साथ जमीन पर किसान आंदोलन का माहौल बनाने के लिए पूरे प्रदेश में हर ब्लाक में दो बड़ी नुक्कड़ सभा होगी जिसमें कांग्रेस के प्रदेश पदाधिकारी मौजूद रहेंगे। कांग्रेस ने पूरे प्रदेश में करीब 15 हज़ार नुक्कड़ सभाओं की रूपरेखा भी तैयार की है।

Related posts