समाचार

भारत और नेपाल के सुरक्षा एजेंसियों के बीच हुई समन्वय बैठक

सिद्धार्थनगर। शुक्रवार को भारत और नेपाल के सुरक्षा एजेंसियों के बीच हुई समन्वय बैठक में सीमावर्ती क्षेत्र से जुड़े विभिन्न मुद्दों पर चर्चा हुई।बैठक में भारत नेपाल सीमा से संबंधित विभिन्न मुद्दों पर भी चर्चा हुई।उम्मीद है कि इस समन्वय बैठक से आपसी संबंधों को और बेहतर बनाने में मदद मिलेगी और दोनों देशों के बीच रिश्ते और भी मधुर और मजबूत होंगे।

सीमा चौकी बढ़नी के गौरव कुमार सिंह, सहायक कमांडेंट की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई समंवयन बैठक में दोनों देशों के व्यपारिक हितों को साधने भी प्रयास किया गया जिससे दोनों देशों के बीच व्यापार को और भी बढ़ाया जा सके।इसके अलावा सीमा क्षेत्र के व्यपारियों की जटिलताओं और कठिनाइयों को कम करने पर भी विमर्श हुआ। बैठक में व्यापारी वर्ग को व्यापार करने और बढ़ाने में और भी सहूलियत हो,इस पर पारस्परिक बातचीत हुई।

भारत नेपाल दोनों देशों के सीमाई सुरक्षा एजेंसियों के समन्वय बैठक में नेपाल की ओर से एपीएफ के डीएसपी मनोज धीतल, कृष्णनगर नेपाल,के पुलिस इंस्पेक्टर सूर्य बहादुर बोगटी ,तथा भारत की ओर से चौकी प्रभारी बढ़नी महेश सिंह, प्रभारी आरपीएफ बढ़नी जसबीर सिंह, एवं ससीब के निरीक्षक रंजीत बैद्य ने हिस्सा लिया।

Related posts