जनपद

पूर्व सांसद फूलन देवी की प्रतिमा हर जिले में स्थापित करने की मांग

  • 12
    Shares

गोरखपुर: 25 जुलाई. पूर्व सांसद फूलन देवी के शहादत दिवस पर पूर्वांचल सेना ने जिलाधिकारी कार्यालय पर प्रदर्शन कर “अत्याचार के प्रतिरोध की प्रतीक वीरांगना फूलन देवी” की प्रतिमा प्रदेश के प्रत्येक जिले में स्थापित करने, फूलन देवी के जीवन संघर्ष को पाठ्यक्रमो में शामिल किये जाने और देश की वीर , साहसी महिलाओं के लिए फूलन देवी सम्मान व पुरस्कार शुरू किये जाने की मांग करते हुए मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री को संबोधित ज्ञापन जिलाधिकारी को दिया.

इसके पूर्व फूलन देवी अमर रहे, फूलन देवी को सम्मान दो आदि नारो के बीच पूर्वाचल सेंना के कार्यकर्ताओं ने फूलन देवी के चित्र पर पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी ।

इस अवसर पर पूर्वांचल सेंना के अध्यक्ष धीरेन्द्र प्रताप ने उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि पूर्व सांसद फूलन देवी का जीवन संघर्ष पूरी दुनियां के लोगो के लिए मिसाल है, कठिन से कठिन यातनाओ, उत्पीड़न को झेलते हुए अपन को मजबूती से खड़ा कर हर अत्याचार का मुँहतोड़ जवाब देना उन्हें एक लौह महिला के रूप में स्थापित करता है।

उन्होंने कहा कि यह पूरे देश के लिए चिंतन और आत्ममंथन का समय है कि हमारा देश महिला सुरक्षा के मामले में पूरी दुनिया में सबसे निचले पायदान पर पहुँच गया हैं. उन्होंने कहा देशभर के पाठ्यक्रमों में वीरांगना फूलन देवी के जीवन संघर्ष को पढ़ाते हुए प्रत्येक जिले में उनकी प्रतिमा स्थापित करते हुए वीरांगना फूलन देवी के नाम पर वीर महिलाओं को पुरस्कृत करने का कार्यक्रम सरकार द्वारा चलाया जाना चाहिए.

कार्यक्रम का नेतृत्व पूर्वांचल सेना के जिला अध्यक्ष सुरेंद्र वाल्मीकि ने किया. इस अवसर पर महासचिव प्रणय श्रीवास्तव, चंद्रेश आजमगढ़ी, इंद्रेश यादव, राजकुमार साहनी, सनी निषाद, अमित सिंघानिया, राधेश्याम निषाद, सुधीराम रावत, सचिन कुमार, सुधीर कुमार मोदनवाल, सोनू सिद्धार्थ, सत्येंद्र प्रताप, सोनू निषाद, अमलेश कनौजिया व बालमुकुंद वर्मा उपस्थित रहे ।

Add Comment

Click here to post a comment