लोकसभा चुनाव 2019

मोहल्लों में ईवीएम से वोट डालने और वीवीपैट से पर्ची निकलने का डेमो दिया गया

गोरखपुर। निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार स्वीप जागरूकता कार्यक्रम के अंतर्गत जिला निर्वाचन अधिकारी के विजयेंद्र पांडियन व ज्वाइंट मजिस्ट्रेट उपजिलाधिकारी प्रथमेश कुमार के निर्देश पर नगर निगम के सभी वार्डों में 5 राजस्व कर्मचारियों के साथ प्रति वार्ड में मोहल्ला सभाओं का आयोजन के क्रम के पांचवें दिन अधियारीबाग रविदास मंदिर के पास आए हुए मतदाताओं को ईवीएम से वोट डलवा कर वीवीपैट से पर्ची निकलते हुए दिखाया गया. मतदाताओं को बताया गया कि कोई भी किसी भी तरीके से ईवीएम को हैक नहीं कर सकता है.

इसके बाद मतदाताओं को शपथ दिलाया गया कि राष्ट्र निर्माण के लिए अपने मताधिकार का प्रयोग हर हाल में हम करेंगे. अपने साथ व अगल-बगल के मतदाताओं को भी राष्ट्र निर्माण के भागीदार बनाएंगे. मतदाताओं को इलेक्ट्रॉनिक डिस्पले दिखाकर वीवीपैट और ईवीएम मशीन का डेमो वोटिंग कराकर तथा मतदाता जागरूकता हेतु शपथ दिलाई गई.

प्रत्येक मोहल्ला सभाओं में लगभग 150 महिला व पुरुष मतदाताओ ने प्रतिभाग किया. अधियारीबाग रविदास मंदिर के पास कानूनगो प्रदुमन सिंह लेखपाल कैलाश यादव, विनय कुमार श्रीवास्तव, बृजेश सिंह, राम कुमार गुप्ता, बाबू राम, गिरीश चंद सहानी, अजय साहनी, आशुतोष, विमलेश दुबे ने मोहल्ले से आए हुए मतदाताओं को वीवीपैट से पर्ची निकलते हुए दिखाया व वोट डलवा कर डेमो दिया.

Leave a Comment