समाचार

देवरिया के जिला पंचायत अध्यक्ष पर अपहरण का मुकदमा, भाई सहित 4 गिरफ्तार

युवक का अपहरण कर 10 करोड़ की जमीन बैनामा कराने का आरोप

देवरिया के जिला पंचायत अध्यक्ष एवं सपा नेता रामप्रवेश यादव, उनके भाई समेत पांच के खिलाफ पुलिस ने अपहरण समेत अन्य  धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। अध्यक्ष और उनके साथियों पर एक युवक का अपहरण कर 10 करोड़ की कीमत की जमीन का जबरन जमीन बैनामा कराने का आरोप है। बुधवार की देर शाम पुलिस ने जिला पंचायत अध्यक्ष के भाई समेत 4 लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया.

बुधवार को एसपी रोहन पी कनय ने बताया कि फरार चल रहे अध्यक्ष का सरकारी गनर वापस लेते हुए उन पर 10 हजार रुपए इनाम घोषित करने की कार्रवाई शुरू कर दी गई है.

शहर के देवरिया खास के रहने वाले दीपक मणि उर्फ पियूष मणि त्रिपाठी 20 मार्च से गायब थे। काफी खोजबीन के बाद भी जब उनका पता नहीं चला तो छत्तीसगढ़ के विलासपुर में रहने वाली उनकी बहन डा शालिनी शुक्ला ने पुलिस को सूचना दी। इसके बाद 28 अप्रैल को सदर कोतवाली में गुमशुदगी का मुकदमा दर्ज किया गया।

एसपी रोहन पी कनय ने बताया कि  मामले का खुलासा करने के लिए क्राइमब्रांच व सर्विलांस टीम कॊ लगाया गया था। मंगलवार की रात मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने अमेठी गांव में सपा नेता व पूर्व सांसद रमाशंकर विद्यार्थी के कटरे पर छापेमारी की. यहां दीपक को हाथ पैर बांध कर अपहर्ताओं ने रखा हुआ था.

मौके से पुलिस ने रजला गांव के रहने वाले जिला पंचायत अध्यक्ष व सपा नेता रामप्रवेश यादव के भाई अमित यादव, मझगांवा निवासी मुन्ना चौहान, खोराराम के रहने वाले ब्रह्मानंद चौहान और अध्यक्ष के वाहन चालक कोतवाली के रजला टोला निवासी धर्मेंद्र गौड़ को गिरफ्तार कर लिया. पूछताछ में चारों ने जिला पंचायत अध्यक्ष के कहने पर युवक को अपहृत कर अपने कब्जे में रखने की बात स्वीकार की.

इनकी निशानदेही पर दीपक मणि का मोबाइल भी बरामद कर लिया गया. पुलिस ने इस मामले में फरार चल रहे जिला पंचायत अध्यक्ष रामप्रवेश यादव व गिरफ्तार किए गए चारो लोगों के खिलाफ धारा 365, 467, 471, 472 व 120 बी के तहत केस दर्ज किया है.

एसपी के अनुसार जिला पंचायत अध्यक्ष ने अपहरण करने के बाद 17 अप्रैल को दीपक मणि को जबरन रजिस्ट्री कार्यालय ले जाकर करीब 10 करोड़ की जमीन का बैनामा करा लिया है. नियमों को दरकिनार कर एक ही दिन युवक से पांच बैनामे  कराए गए. इसमें दो बैनामा अध्यक्ष राम प्रवेश यादव उर्फ बबलू के नाम से, तीसरा उसकी मां मेवाती देवी, चौथा भाई अमित कुमार यादव और पांचवी रजिस्ट्री मधु देवी पत्नी ब्रह्मानंद चौहान निवासी खोराराम के नाम से हुई है. पुलिस अधीक्षक ने कहा कि उन्होंने पूरे मामले से जिलाधिकारी को अवगत करा दिया है.

Related posts