स्वास्थ्य

डॉ कफ़ील ने मेडिकल कैम्प आयोजित कर 182 बच्चों का इलाज किया

गोरखपुर.आक्सीजन त्रासदी में निलंबित बीआरडी मेडिकल कालेज के प्रवक्ता ने अब मेडिकल कैम्प आयोजित कर बच्चों का इलाज शुरू कर दिया है. आज उन्होंने पिपरौली क्षेत्र के देईपार चौराहे पर नि:शुल्क दिमागी बुखार (मस्तिष्क ज्वर) जाँच शिविर आयोजित कर 182 बच्चों का इलाज किया. इस मौके पर बच्चों को दवाएं भी दी गईं.

डॉ कफील अहमद खान का यह दूसरा मेडिकल कैम्प था. इसके पहले उन्होंने 2 अगस्त को सनहा में मेडिकल कैम्प किया था.

डॉ कफील ने आज दूसरे मेडिकल कैम्प के आयोजन के मौके पर कहा कि ‘ शासन मुझे कैंडल मार्च करने से रोक सकता है, पर गरीब बच्चो के इलाज करने से नहीं रोक सकता है. आज नि:शुल्क दिमागी बुखार जाच शिविर में 182 मरीज़ो का इलाज किया और उन्हे जरूरी दवाये दी. कल का जो गुस्सा, लाचारी और बेचारगी मुझे परेशान किए हुए थी, आज इन बच्चों की मदद करने के बाद कम हो गया और अब मै बहुत हल्का महसूस कर रहा हूँ. ’

आक्सीजन त्रासदी की बरसी का कार्यक्रम आयोजित करने से पुलिस ने रोका

उल्लेखनीय है कि आक्सीजन त्रासदी की पहली बरसी पर 10 अगस्त को इस घटना में मरे बच्चों को श्रद्धांजलि देने के लिए टाउनहाल में कार्यक्रम आयोजित किया गया था. इसमें भाग लेने के लिए डॉ कफील भी जा रहे थे लेकिन पुलिस ने उन्हें तारामंडल क्षेत्र में हो रोक दिया था. टाउनहाल में एकत्र हुए सपाइयों को भी पुलिस ने रोक दिया. सपाई जब टाउनहाल स्थित गाँधी प्रतिमा के पास पहुंचे तो वहां भारी पुलिस बल को मौजूद पाया. पुलिस और प्रशासन के बड़े अफसर भी मौजूद थे. सपा नेता जब मोमबत्ती जलाना चाहे तो पुलिस ने उन्हें रोक दिया. इसको लेकर सपाइयों की पुलिस से तकरार भी हुई.

Leave a Comment