समाचार

पिछड़ा वर्ग कल्याण परिषद की नई कार्यकारिणी का चुनाव, प्रो चन्द्रभूषण अध्यक्ष और प्रो अनिल यादव महामंत्री चुने गए

  • 27
    Shares

गोरखपुर। दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय में पिछड़ा वर्ग कल्याण परिषद की वार्षिक आम सभा 25 अगस्त को आयोजित हुई जिसमें मंडल आयोग के अध्यक्ष वीपी मंडल को याद किया गया और उनके अधूरे सपनों को पूरा करने का संकल्प लिया गया। इस मौके पर परिषद की नई कार्यकारिणी का भी गठन किया गया।

आम सभा में वक्ताओं ने स्व. वीपी मंडल के योगदान की चर्चा करते हुए कहा कि उन्होंने पिछड़े वर्गों की स्थिति जानने के लिए पूरे देश का दौरा किया और देश भर में पिछड़े वर्गों की तीन हजार से अधिक जातियों की पहचान कर उन्हें संवैधानिक संरक्षण देने हेतु मंडल आयोग की रिपोर्ट प्रावधान किया।

वक्ताओं ने कहा कि मंडल आयोग की सभा सिफारिशें अभी भी लागू नहीं हुई हैं। सिर्फ सरकारी नौकारियों और शिक्षण संस्थानों में आरक्षण की संस्तुति को सरकार ने लागू किया है। प्रोन्नति में आरक्षण और अन्य सिफारिशें अभी भी लागू नहीं हुईं हैं। इन्हें लागू करवा कर एक समता मूलक समाज की स्थापना की जा सकती है।

आम सभा में पिछड़ा वर्ग कल्याण परिषद की नई कार्यकारिणी का चुनाव नामित चुनाव अधिकारी बुगदाद अली के निर्देशन में हुआ जिसमें सर्वसम्मति से प्रो. चन्द्रभूषण अंकुर अध्यक्ष, प्रो दिग्विजयनाथ मौर्य व सूरज राजभर उपाध्यक्ष, प्रो अनिल कुमार यादव महामंत्री, नंद लाल चौहान संयुक्त मंत्री और दीपू कुमार कोषाध्यक्ष चुने गए। इसके अलावा प्रो अजेय कुमार गुप्त, प्रो रवि प्रताप सिंह, प्रो अहमद नसीम, प्रो उमेश कुमार यादव, प्रो कमलेश कुमार गुप्त, मनीष कुमार गुप्त, नरेन्द्र यादव, योेगेन्द्र यादव, रोहित शर्मा, मोहम्मद रेहान और सुरेश यादव कार्यकारिण सदस्य चुने गए।

Add Comment

Click here to post a comment