लोकसभा चुनाव 2019

23 को डूब जायेगा मोदी के झूठ का साम्राज्य : प्रमोद तिवारी

महराजगंज. देश की जनता का मिजाज बता रहा है कि 23 मई को सूरज उदय तो मोदी के शासनकाल में होगा लेकिन अस्त होते होते मोदी के झूठ के साम्राज्य को ले डूबेगा। देश के पीएम झूठ का सहारा लेकर देश के शहीद सैनिको के नाम पर ओछी राजनीति कर रहे है। गांव गरीब किसान के हिस्से के पैसों से अमीरों का कर्ज माफ करने वाले प्रधानमंत्री को जनता ने बदलने का फैसला कर लिया है।

यह बातें कांग्रेस के राज्य सभा सांसद प्रमोद तिवारी ने मंगलवार को फरेंदा में कांग्रेस प्रत्याशी सुप्रिया श्रीनेत के पक्ष में आयोजित जनसभा को सम्बोधित करते हुये कही। उन्होने कहा कि 2014 में सत्ता हथियाने के लिए मोदी ने प्रत्येक भारतीय के खाते में 15 लाख देने का वादा के साथ ही गुजरात का विकास मॉडल दिखाया था, प्रति वर्ष दो करोड़ युवाओं को रोजगार देने की बात कही थी। लेकिन यह केवल जुमला ही बन कर रह गया। अब पांच साल बाद जब एक बार फिर नरेन्द्र मोदी जनता के बीच पहुंच रहे है तो अपने वादो का जिक्र भी नहीं कर रहे है।

भाजपा सरकार पर हमलावर होते हुए प्रमोद तिवारी ने कहा कि देश का रकम अडानी व अंबानी के खातो में डाला जा रहा है। किसान और नौजवान को धोखा देने वालों के पास देश के विकास का भी कोई मुददा नही बचा है।

उन्होंने पुलवामा हमले का जिक्र करते हुये कहा कि सेना के पास खुफिया रिपोर्ट थी कि काफिले पर हमला हो सकता है, सेना द्वारा हवाई मार्ग से जाने की मांग भी की गई थी लेकिन उसे खारिज कर दिया गया आखिर क्यो ऐसा किया गया पीएम इसका जवाब नहीं देते। जिस मसूद अजहर को पुलवामा हमले का जिम्मेदार बताया गया उसे कांग्रेस के शासन काल में पकड़ा गया था। लेकिन भाजपा के शासनकाल में इज्जत से छोड़ा गया।

सपा-बसपा गठंधन पर तंज कसते हुये श्री तिवारी ने कहा कि बहन जी जाने कब अमित शाह को राखी बांधने पहुंच जाये, इसका कोई ठिकाना नहीं है। उन्होंने कांग्रेस के न्याय योजना और किसानों के लिए अलग से बजट लाने की बात कहते सुप्रिया श्रीनेत के पक्ष में वोट की अपील की।

कांग्रेस प्रत्याशी के पक्ष में जनसभा को संबोधित करने पहुंचे राज्यसभा सांसद प्रमोद तिवारी ने पूर्व सांसद स्व० हर्षवर्धन के साथ भावनात्मक रिश्ते होने की बात कहते हुए प्रत्याशी सुप्रिया श्रीनेत को बेटी कह स‌िर पर हाथ फेरा.  उन्होंने कहा कि मै एक क्षेत्र एक दल से नौ बार विधायक रहा हूं. राजनीति का अनुभव रखता हूं. मै दावा करता हूं कि मेरी बेटी को जिताईये. वह स्व० हर्षवर्धन की तरह आपके हक की लडाई मजबूती से लडेगी. जिस तरह प्रियंका के साथ देश खडा हुआ है सुप्रिया के साथ आप सभी खडे होईये. यह महराजगंज को विकास की नयी पहचनान देगी। उन्होनें लोगों से बडे ही भावुक लहजे में कहा कि बेटियां ही घर को सजाती और सवारती है अब समय आ गया है कि आप अपने जिले की बेटी को अपना जनपद  सजाने संवारने का मौका दीजिये.

इसके पूर्व कांग्रेस प्रत्याशी सुप्रिया श्रीनेत ने कहा कि विकास का नया मॉडल बनाने के लिए संकल्पित हूं इसके लिए एक बार मौका जनता देगी तो जिले की तकदीर और तस्वीर बदल कर रख दूंगी। पांच बार सांसद बनने के बाद भी जिला सबसे पिछड़ा हुआ है। विकास का कही कोई अता पता नही है, जनता का विकास न करके खुद का विकास करने वालों को जनता इस बार माफ नहीं करेगी।

इस दौरान कांग्रेस जिलाध्यक्ष आलोक प्रसाद, त्रिभुअन मिश्रा, राकेश गुप्ता, सदामोहन उपाध्याय, झिनकू चौधरी, रानू सिंह आदि मौजूद रहे।

Leave a Comment