समाचार

पूर्व सैनिक संभालेंगे अनमैंड रेलवे क्रासिंग

  • 2
    Shares

पूर्वोत्तर रेलवे के लखनऊ और वाराणसी मंडल में संविदा पर भर्ती होंगे 954 पूर्व सैनिक
5 अगस्त तक आन लाइन व आफ लाइन आवेदन मांगे गये

गोरखपुर.  मानवरहित रेलवे क्रासिंगों पर हो रही दुर्घटनाओं से निपटने के लिए रेलवे ने यहां पूर्व सैनिकों को भर्ती करने का निर्णय लिया है. पूर्वोत्तर रेलवे लखनऊ व वाराणसी मंडलों में स्थित 450 ऐसी रेलवे क्रासिंगों पर 954 पूर्व सैनिक तैनात करेगा. यह भर्ती संविदा पर होगी.

मालूम हो पिछले साल अक्टूबर में रेलमंत्री पीयूष गोयल ने रेलवे भर्ती बोर्डों द्वारा भर्ती में देरी का हवाला देकर खाली पदों पर संविदा के आधार पर भर्ती शुरू करने की घोषणा की थी. रेलमंत्री की इस घोषणा के बाद रेलवे बोर्ड ने सभी जोनल रेलवे को संविदा पर भर्ती के काम शुरू करने का निर्देश दिया.

इसी क्रम में पूर्वोत्तर रेलवे में संविदा पर स्टाफ नर्सों की भर्ती से संविदा पर भर्ती की शुरूआत हुई. अब भारी संख्या में मौजूद मानवरहित रेलवे क्रासिंगों पर पूर्व सैनिकों की संविदा पर भर्ती की जा रही है. इन पूर्व सैनिकों को प्रतिमाह 25 हजार रुपये मानदेय मिलेगा। संविदा की अवधि फिलहाल एक वर्ष की होगी.

एनईआर के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी संजय यादव ने गोरखपुर न्यूज लाइन को बताया कि इस वित्तीय वर्ष में हर हाल में मानवरहित रेलवे क्रासिंग को व्यवस्थित कर दिया जायेगा. तैनाती पूर्व सैनिकों के निवास स्थान या उनकी पसंद के मानवरहित रेलवे क्रासिंगों पर की जायेगी. पांच अगस्त तक रेलवे की वेबसाइट पर आनलाइन या रेलवे भर्ती सेल, कार्मिक विभाग को आफ लाइन आवेदन भेजा जा सकता है. इसके लिए कोई शुल्क नहीं है.

यहां होगी तैनाती

लखनऊ मंडल के गोरखपुर, महराजगंज, संतकबीरनगर, गोंडा,बलरामपुर, बाराबंकी और सीतापुर जिलों में स्थित मानवरहित रेलवे क्रासिंगों व वाराणसी मंडल के कुशीनगर, देवरिया, बलिया, मऊ, सिवान, गाजीपुर, जौनपुर, गोपालगंज, इलाहाबाद,आजमगढ़ व वाराणसी जिलों के मानवरहित क्रासिंगों पर तैनाती होगी.

Add Comment

Click here to post a comment