जनपद

उत्कृष्ट शिक्षकों को सम्मानित करेगा मिशन शिक्षण संवाद

  • 5
    Shares

महराजगंज. शिक्षा का उत्थान और शिक्षक को सम्मान हेतु गठित मिशन शिक्षण संवाद के जनपद महराजगंज इकाई की बैठक डायट महराजगंज पर हुई।

बैठक की अध्यक्षता कर रहे डायट प्रशिक्षण प्रभारी व लेखाकार रामजी ने कहा कि वरेश कुमार द्वारा महराजगंज में जनपद के उत्कृष्ट शिक्षकों को सम्मान प्रदान करने को गठित मंच एक अच्छा प्रयास है। हम सभी शिक्षकों को विद्यालयी परिवेश, शिक्षण कार्य बेहतर करने पर बल देकर परिषदीय विद्यालयों की छवि सुधारने की कोशिश करनी होगी।

मंच के आयोजक सहायक अध्यापक वरेश कुमार ने मिशन शिक्षण संवाद की कार्ययोजना पर प्रकाश डालते हुए कहा कि मिशन परिवेश व शिक्षा पर कार्य करते हुए शिक्षको को एक साथ जोड़कर आपसी सहयोग व सकारात्मक सोच की शक्ति से बेसिक शिक्षा को नई पहचान दिलाने का प्रयास है। इस वर्ष मिशन 100 शिक्षक की खोज, बढ़े हुए नामांकित विद्यालयों की खोज व कोर टीम का गठन व शिक्षको को सम्मान मुख्य है।

वरेश कुमार ने बताया की अरविन्द कुमार गोंड, फरेंदा, सत्यवान दूबे, सिसवां, नीरज कुमार, हरिकेश विश्वकर्मा, घुघली, रीना सैनी, सदर, दुर्गेश पाण्डेय, अरविन्द पाण्डेय, बृजमनगंज, दुर्गेश चन्द्र शर्मा, प्राइमरी का मास्टर की कोर कमेटी बनाई गई है। आगे की योजना बताते हुए वरेश कुमार ने बताया कि शीघ्र ही डायट के साथ मिलकर अच्छे कार्य करने वाले शिक्षकों की खोज व सम्मानित करने की योजना है तथा उनके कार्य का प्रकाशन है। कार्यक्रम में प्रमोद यादव, नवीन चौधरी, दीपचंद पाल आदि ने अपना योगदान दिया। डायट प्रवक्ता अरविंद मौर्या व बृजेश कुमार ने वरेश कुमार के इस प्रयास की प्रशंसा की।

Skip to toolbar