समाचार

कुशीनगर में परेशान फरियादी ने होमगार्ड पर गड़ासे से हमला किया

घटनास्थल को देखते अधिकारी, सड़क पर फैला घायल होमगार्ड का रक्त
  • 1
    Share

कुशीनगर: सोमवार की दोपहर कलेक्ट्रेट परिसर में ड्यूटी पर तैनात एक होमगार्ड पर डीएम से अपनी फरियाद सुनाने आये एक व्यक्ति ने गड़ासे से हमला कर दिया. इस हमले में होमगार्ड की गर्दन कटकर लटक गयी. घायल होमगार्ड को उसके साथी जिला अस्पताल ले गये जहां हालत गंभीर देखकर डाक्टरों ने गोरखपुर मेडिकल कालेज भेज दिया.

हमलावर फरियादी को वहां तैनात होमगार्डों ने पकड़ लिया। कुछ लोगों ने इस दौरान उसकी बुरी तरह पिटाई कर दी. इस घटना के बाद कलेक्ट्रेट परिसर में अफरा-तफरी मच गयी. घटना की जानकारी होते ही डीएम डा. अनिल कुमार सिंह व एसपी एके पांडेय मौके पर पहुंचे और वारदात के बारे में जानकारी ली.

कसया थानाक्षेत्र के बकनहा निवासी होमगार्ड सुदामा गुप्ता सोमवार को कलेक्ट्रेट मेन गेट के भीतर ड्यूटी पर तैनात था. दोपहर में डीएम कुछ अफसरों के साथ मीटिंग कर रहे थे. इस दौरान झोला लिए एक व्यक्ति ( उम्र करीब 42 वर्ष ) कलेक्ट्रेट परिसर में घुसा और सीधे डीएम की चेम्बर की तरफ बढ़ने लगा.  होमगार्ड सुदामा ने उससे पूछा कि किससे मिलना है. होमगार्ड के इतना पूछते ही उस व्यक्ति ने झोले में रखा गड़ासा निकाला और उसकी गर्दन पर वार कर दिया. वार इतना तेज था कि होमगार्ड की गर्दन धड़ से अलग होते-होते रह गयी. खून से लथपथ होमगार्ड सुदामा  जमीन पर गिर गया और अचेत हो गया.

बताया जा रहा है कि फरियादी ने इसके पूर्व कई बार डीएम से मिलने की कोशिश की थी पर उसे कार्यालय पर तैनात होमगार्ड रोक देते थे. आज वह काफी तनाव और गुस्से में कलेक्ट्रेट पर पहुंचा था. लिहाजा जैसे ही होमगार्ड ने उसे रोकने की कोशिश की उसने परिणाम की परवाह किये बगैर झोले से गड़ासा निकालकर उसपर प्रहार कर दिया. हमलावर का नाम इनायत है और व नेबुआ नौरंगिया के पचफेड़ा गांव का निवासी है। गांव के चौराहे पर उसकी जूता-चप्पल की दुकान है.

Add Comment

Click here to post a comment