समाचार

कुशीनगर में वायु सेना का लड़ाकू विमान क्रैश, कोई हताहत नही

कुशीनगर.  सोमवार की दोपहर भारतीय वायु सेना का एक लड़ाकू जगुआर विमान नियमित परीक्षण उड़ान के वक्त क्रैश हो गया। हेतिमपुर भैसहा सदर टोला में विमान गिर गया. इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ.  पायलट विमान के जमीन पर गिरने के पूर्व ही पैराशूट के सहारे कूद गया.

मौके पर वायु सेना व प्रशासन के आला अधिकारी पहुंच गए। घायल पायलट को इलाज के लिये वायु सेना स्टेशन गोरखपुर ले जाया गया है.

विमान क्रैश होने की घटना कुशीनगर जिले के हेतिमपुर भैसहा सदर टोला में हुई. प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार जमीन पर गिरने के पूर्व ही विमान में विस्फोट के साथ आग लग गई.  वायुसेना के गोरखपुर स्टेशन से एक साथ तीन विमान परीक्षण उड़ान पर निकले थे। साथ के दोनों विमान के पायलट आसमान से ही घटना की निगरानी किये. मौके पर वायुसेना के एक हेलीकाप्टर(एयर एम्बुलेंस) से सहायता दल मौके पर पहुंच गया. घायल जवान को हेलीकाप्टर से इलाज के लिये वायु सेना स्टेशन गोरखपुर ले जाया गया है.

घटना की जानकारी होते ही डीएम अनिल कुमार सिंह और एसपी राजीव मिश्र फायर बिग्रेड और चिकित्सा दल लेकर मौके पर पहुंच गए और बचाव कार्य में वायु सेना की सहायता में जुटे. डीएम ने पत्रकारों से बातचीत में बताया कि पायलट ने साहस का परिचय देते हुए आबादी से बाहर लाकर विमान को नदी किनारे खेत में गिराया और विमान गिरने के स्थान से 150 मीटर दूर पैराशूट से उतर गया. पायलट सुरक्षित है. उसका इलाज वायुसेना गोरखपुर में चल रहा है.

Related posts