समाचार

फोर लेन हाइवे पर बस्ती के पास निर्माणाधीन फ्लाईओवर गिरा, 4 घायल

  • 61
    Shares

गोरखपुर. गोरखपुर -लखनऊ फोर लेन हाइवे पर बस्ती के आगे  फुटहिया तिराहे के पास बन रहा फ्लाईओवर आज सुबह 7.30 बजे ढह गया. इस हादसे में 4 लोग घायल हुए हैं.घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

 घटना के समय सर्विस लेन से कुछ ही लोग गुजर रहे थे. वे इस हादसे की चपेट में आने से बच गए. कुछ दिन पहले इसी रास्ते से कांवरियों का बड़ा हुजूम गुजरा था. यह हादसा उस वक्त हुआ होता तो बड़ी संख्या में लोग हताहत होते.

तीन महीने इसी तरह की घटना वाराणसी में हुई थी. वाराणसी के कैंट रेलवे स्टेशन के पास 16 मई को निर्माणाधीन फ्लाईओवर का एक हिस्सा ढह जाने से मलबे में दबकर 18 लोगों की मौत हो गयी थी और 50 से अधिक लोग घायल हुए थे.

  • हैदराबाद की कंपनी को ठेका मिला था, लखनऊ की विजयी कंस्ट्रक्शन करा रही थी काम
  • सड़क परिवहन व राजमार्ग मंत्रालय ने दिया है ठेका
  • मुख्यमंत्री ने दिये जांच के आदेश, मौके पर लखनऊ से शासन के आला अफसर पहुंचे

बस्ती के डीएम राजशेखर ने आनन-फानन बुलाई गयी प्रेसवार्ता में बताया कि फ्लाईओवर के स्लैब का एक हिस्सा ढह गया जिसमें चार लोग घायल हुये हैं. घायलों को इलाज के लिये जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. शटरिंग खोलते समय घटना हुई है. मामले की जांच कराई जा रही है. लखनऊ से भी शासन के निर्देश पर वरिष्ठ अधिकारी पहुंच गये हैं.

डीएम राजशेखर ने बताया कि हादसा 7 से 7.30 बजे के बीच हुआ. इस घटना में किसी की जान नहीं गई है.  अधिकारियों ने ठेकेदार, मजदूरों और स्थानीय लोगों से बात की. इन लोगों ने चार लोगों के अलावा और किसी के घायल होने या गायब होने से इंकार किया है. ट्रैफिक को खोल दिया गया है.

मिली जानकारी के अनुसार फ्लाईओवर का 60 फीसदी कार्य पूरा हो चुका था. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस दुर्घटना की जांच के आदेश दिए हैं. सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय द्वारा इस फ्लाईओवर  का निर्माण कराया जा रहा था. इसके तैयार होने से पहले ही सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय की लापरवाही सामने आ गई. सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय ने इसके निर्माण का ठेका हैदराबाद की कंपनी केएमसी लिमिटेड को दिया था. हैदराबाद की इस कम्पनी ने लखनऊ की कंपनी विजयी कंस्ट्रक्शन (इंडिया) प्राइवेट लिमिटेड (वीसीआईपीएल) को बस्ती फ्लाईओवर का ठेका दिया था.