समाचार

सपा ने चेतावनी मार्च निकला, योगी सरकार पर कुशीनगर एयरपोर्ट शुरू होने में बाधा डालने का आरोप

कुशीनगर। प्रदेश सरकार व मुख्यमन्त्री पर कुशीनगर एयरपोर्ट से उड़ान शुरू होने में बाधा खड़ा करने का आरोप लगते हुए सपा नेता व पूर्व मंत्री ब्रह्माशंकर त्रिपाठी ने शनिवार को अनिश्चितकालीन आंदोलन की शुरुआत कर दी। दोपहर में मूसलाधार बारिश के बीच पूर्व मंत्री ने सैकड़ों सपा कार्यकर्ताओं के साथ मौन जुलूस निकाला।

इसी बीच एयरपोर्ट अथारिटी आफ इंडिया गोरखपुर के  निदेशक ए के द्विवेदी ने पूर्व मंत्री से वार्ता कर लिखित में एयरपोर्ट चलने का आश्वासन दिया पर पूर्व मंत्री ने एयरपोर्ट अथारिटी आफ इंडिया के लिखित देने पर आंदोलन स्थगित करने की बात कही। रविवार को सपा मशाल जुलूस निकालकर आंदोलन को और तेज करेगी।

मौन जुलूस निकाले जाने के पहलेे पूर्व मंत्री ने पत्रकारों से बातचीत की। एयरपोर्ट अथारिटी के निदेशक का पत्र जारी किया।पूर्व मंत्री ने कहा ढ़ाई साल की योगी सरकार में एयरपोर्ट को बजट नही मिला। जबकि जेवर व अयोध्या में एयरपोर्ट को बजट दिया गया। गोरखपुर में नया एयरपोर्ट बनाए जाने के लिए जमीन की तलाश शुरू हो गई। इसी बीच सचिवालय से एयरपोर्ट की फाइल का गायब हो जाना यह साबित करता है कि कुशीनगर एयरपोर्ट के साथ साजिश की जा रही है।

पूर्व मंत्री ने कहा कि लोकसभा चुनाव के दौरान भी उन्होंने एयरपोर्ट को लेकर सरकार की नीयत पर सन्देह जताया था, जो सच साबित हुआ है। पर सपा ऐसा नही होने देगी। एयरपोर्ट सपा मुखिया अखिलेश यादव का सपना है।

उन्होंने एयरपोर्ट के निर्माण के लिए 200 करोड़ का बजट दिया। उन्होंने चेतावनी दी कि योगी सरकार अपनी हरकत से बाज आए। उड़ान शुरू होने तक सपा का आंदोलन चलेगा।

मौन जुलूस में पूर्व राज्यमन्त्री राधेश्याम सिंह, नथुनी कुशवाहा, अलाउदीन अंसारी समेत सैकड़ों कार्यकर्ता शामिल हुए।जुलूस में शामिल लोगों ने पुरे कसया शहर के भ्रमण किया।

Related posts