जनपद

रोगियों, श्रद्धालुओं व फरियादियों के बीच वन विभाग बांट रहा पौधा

  • 9
    Shares

महराजगंज। शासन ने सोहगीबरवां वन्य जीव प्रभाग में पौधरोपण का लक्ष्य 6.70 लाख से बढ़ाकर करीब 11 लाख कर दिया है. प्रभागीय वनाधिकारी मनीष सिंह ने लक्ष्य पूूरा कराने के लिए रोगियों, फरियादियोंं व श्रद्घालुओं के बीच निःशुल्क पौधा बंटवाना शुरू कर दिया. अ‌भियान की इसी कड़ी में एसएसबी तथा व्यापारियों को शामिल किया गया है.

डीएफओ ने विभिन्न मं‌दिरों पर जाने वाले श्रद्धालु‌ओं की बीच पौधा बंटवाना शुरू किया है. कटह‌रा शिव मंदिर के बाद नगर के टेढ़वा स्थित रामजानकी मं‌दिर पर आने वाले श्रद्धालुओं व राहगीरों को पौधा दिया गया. इसी क्रम में दो ‌दिन से जिला अस्पताल में आने वाले मरीजों को भी पौधा दिया जा रहा है. यह क्रम 14 अगस्त की शाम तक जारी रहा। इतना ही नहीं अब सभी थानों पर जाने वाले फरियादियों को भी सागौन की कटिंग देने की व्यवस्था बनाई गई है. इसके लिए थानों पर सागौन की कटिंग भेजी जा रही है.

 व्यापार मंडल के लोग भी व्यवसायिक प्रतिष्ठानों तथा नगर में रहने वाले लोगों के बीच पौधों का वितरण करेंगे. सोहगीबरवां वन्य जीव प्रभाग के 12 वनग्रामों के सभी वनटागियां परिवारोंं को अमरूद के 5-5 पौधा दिया जाएगा. एसएसबी जवानों को भी 5 हजार पौधा लगवाने को भेजा जाएगा. किसानों के बीच भी पौधे बांटे जा रहे हैं. इमारती लकड़ियों के लिए सागौन की कटिंग बांटी जा रही है.