राज्य

पीड़िता को न्याय दिलाने के लिए 30 सितंबर से कांग्रेस शाहजहांपुर से लखनऊ तक पदयात्रा करेगी

चिन्मयानंद को बचा रही है भाजपा सरकार : अजय कुमार लल्लू

लखनऊ. शाहजहांपुर की पीड़ित छात्रा को इंसाफ दिलाने के लिए उत्तर प्रदेश कांग्रेस 30 सितंबर से शाहजहांपुर से पदयात्रा शुरू करेगी।

उत्तर प्रदेश पूर्वी के इंचार्ज व कांग्रेस विधायक दल के नेता अजय कुमार लल्लू ने आज जारी बयान में कहा कि भाजपा सरकार आरोपी पूर्व केंद्रीय मंत्री चिन्मयानंद को बचा रही है और पीड़िता का लगातार उत्पीड़न कर रही है।

उन्होंने कहा कि चिन्मयानंद के ऊपर इससे पहले भी बलात्कार का मुकदमा दर्ज हुआ था और प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मुकदमा हटाने की कोशिश की थी जिसपर हाईकोर्ट ने प्रदेश सरकार को फटकार लगाई थी। लगातार यौन उत्पीड़न करने वाले चिन्मयानंद को फिर से बचाने की कवायद जारी है।

उन्होंने कहा कि अभी तक आरोपी के खिलाफ बलात्कार का मुकदमा तक दर्ज नहीं हुआ है। यह भाजपा का असली चरित्र है। उन्नाव से लेकर शाहजहांपुर तक भाजपा आरोपियों के साथ खड़ी है।

कांग्रेस पार्टी की मांग है कि आरोपी चिन्मयानंद के खिलाफ तत्काल बलात्कार का मुकदमा दर्ज किया जाए, पीड़िता को तत्काल जेल से रिहा किया जाए, पीड़िता और उसके परिवार की सुरक्षा की जिम्मेवारी सरकार सुनिश्चित करे, मामले की सुनवाई फास्ट ट्रैक कोर्ट में की जाए ताकि तत्काल प्रभाव से आरोपी के खिलाफ कानूनी कार्यवाही हो।

कांग्रेस नेता अजय कुमार लल्लू ने कहा कि पीड़िता को इंसाफ दिलाना पार्टी की प्राथमिक जिम्मेदारी है और यह लड़ाई सड़क से लेकर सदन तक पार्टी लड़ेगी। इस लड़ाई का आगाज 30 सितम्बर को शाहजहांपुर से शुरू किया जा रहा है।

Related posts