जनपद

खैर इंटर कालेज के छात्र-छात्राओं को हाईस्कूल- इंटरमीडिएट परीक्षा में मिली अच्छी सफलता

डुमरियागंज (सिद्धार्थनगर)।ज़िले में गुणवत्तायुक्त शिक्षा के लिये मशहूर डुमरियागंज स्थित खैर इंटर  कालेज के छात्र छात्राओं का हाईस्कूल व इंटरमीडिएट-2019 का रिजल्ट बहुत ही शानदार रहा है।करीब 60 फीसदी से ज़्यादा अंक प्राप्त कर अधिंकाश छात्र उत्तीर्ण हुए। हाई स्कूल की छात्रा सना अहमद ने कॉलेज में प्रथम स्थान प्राप्त किया तो वहीं मसनूद अहमद ने इंटरमीडिएट में पहला स्थान हासिल कर सफलता का परचम लहराया।

विदित हो कि खैरटेक्निकल इंटरकालेज छात्र छात्राओं के सर्वांगीण विकास,व्यक्तित्व विकास,एवं अन्य सामाजिक गतिविधियों के लिए क्षेत्र में अपनी विशिष्ट पहचान रखता है। कॅरिअर कॉउंसलिंग ,प्रतिभा सम्मान समारोह ,सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता, आदि के ज़रिए छात्र छात्राओं का बौद्धिक विकास भी किया जाता है।यहां से शिक्षा हासिल करचुके कई पूर्व छात्र उच्च पदों पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

2019 का परिणाम भी कालेज का बहुत ही उत्साहजनक है। हाई स्कूल में सना अहमद 89.16 फीसदी अंक हासिल कर कालेज में पहला स्थान,फौकिया फिरोज़ ने 89.00फीसदी अंक हासिल कर दूसरा स्थान,जबकि मोहम्मद आसिफ ने 86.38अंक प्राप्त कर तीसरे स्थान पर रहे।

हाईस्कूल में पंजीकृत कुल 126 छात्र अच्छे नम्बरों से उत्तीर्ण हुए। इंटरमीडिएट का रिजल्ट भी शानदार रहा ।इंटरमीडिएट के छात्र मसनूद अहमद ने 77.80 फीसदी अंक हासिल कर कालेज में पहले स्थान पर रहे जबकि अशरफ अली व आफरीन फातिमा ने क्रमशः 77.60 फीसदी व 75.80 फीसदी अंक प्राप्त कर दूसरे व तीसरे स्थान पर रहे।

कालेज संस्थापक प्रबंधक डॉ अब्दुल बारी खान ने कहा कि गुणवत्तायुक्त शिक्षा ही मेरे जीवन का उद्देश्य है । डायरेक्टर अफ़ज़ाल अहमद/इरशाद अहमद खान ने कहा कि पठन पाठन के साथ साथ समय पर बच्चों का शिक्षाविदों दुआरा मार्गदर्शन ,कॅरिअर कॉउंसलिंग के ज़रिए व्यक्तित्व विकास हमारी प्राथमिकताओं में शामिल रहा है।कालेज के डायरेक्टर जमाल अहमद खान ने कहा कि शिक्षा के ज़रिए समाज मे ब्यापक बदलाव लाया जासकता हैशिक्षा के ज़रिए हम बेहतर हिंदुस्तान बनाने के लिए प्रयत्नशील हैं।