समाचार

गोरखपुर : जामिया-एएमयू के समर्थन में उतरे छात्र, दिल्ली पुलिस के खिलाफ नारेबाजी

गोरखपुर। जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी के छात्र-छात्राओं पर दिल्ली पुलिस द्वारा किए गए बर्बरता पूर्वक लाठीचार्ज के विरोध में सोमवार को गोरखपुर विश्वविद्यालय के मुख्य द्वार पर छात्र संगठन असुर (अम्बेडकराइट स्टूडेंट यूनियन फॉर राइटस) के कार्यकर्ताओं ने दिल्ली पुलिस व संविधान विरोधी नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया।

प्रदर्शनकारियों के हाथों में पोस्टर था जिस पर लिखा था स्टैंड विथ जामिया, एएमयू, संविधान बचाओ, भारत बचाओ, दिल्ली पुलिस मुर्दाबाद, संविधान विरोधी नागरिकता संशोधन कानून वापस लो, लोकतंत्र में तानाशाही नहीं चलेगी, केंद्र सरकार मुर्दाबाद आदि। छात्र-छात्राओं ने जोरदार तरीके से डफली के साथ नारा लगाया लोकतंत्र पर हमला नहीं सहेंगे, छात्र हितों का हनन हुआ तो खून बहेगा सड़कों पर, लोकतंत्र पर हमला बंद करो, नागरिकता संशोधन कानून वापस लो, लोकतंत्र जिंदाबाद आदि।

नेतृत्व करते हुए असुर के जिला प्रभारी मंजेश कुमार ने मीडिया से बताया कि प्रोटेस्ट करना और यूनाइट होना भारतीय नागरिक का संवैधानिक अधिकार है, लेकिन जिस तरह से दिल्ली पुलिस ने जामिया में प्रदर्शन कर रहे छात्र-छात्राओं के ऊपर लाठियां बरसाई है वह बहुत ही निंदनीय है। पुलिस के साथ कुछ जींस टी-शर्ट पहने हुए तथा कपड़े से मुंह ढके हुए लोग भी पुलिस के साथ छात्रों पर लाठीचार्ज कर रहे थे। इसकी सीबीआई जांच होनी चाहिए और पता लगाया जाए कि यह वाकई में पुलिस वाले थे या कोई अराजक तत्व।

विरोध प्रदर्शन में इश कुमार, आदित्य देव, अनुराग निषाद, सुधीराम रावत, योगेंद्र प्रताप, आलोक वर्मा, अमरनाथ, आलोक कुमार, सूर्य प्रताप समेत तमाम कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Related posts