समाचार

शहीद सरदार अली खां के सम्मान में हिन्दू-मुस्लिम एकता कमेटी ने जिला प्रशासन को सौंपा मांग पत्र

गोरखपुर. कोतवाली स्थित स्वतंत्रता संग्राम सेनानी शहीद सरदार अली खां की मजार बेहद उपेक्षित है. गुरुवार को हिंदू-मुस्लिम एकता कमेटी ने डीएम कार्यालय पर प्रदर्शन किया और मुख्यमंत्री को संबोधित पांच सूत्रीय मांग पत्र सिटी मजिस्ट्रेट अजीत कुमार सिंह को सौंपा। सिटी मजिस्ट्रेट ने उचित कार्यवाई का आश्वासन दिया.

इसके बाद कमेटी के लोग कोतवाली स्थित मजार पर गए और वहां के जिम्मेदारों से भी बात की. कमेटी के लोग मंडलायुक्त से भी मिलकर अपनी समस्या रखना चाहते हैं. कमेटी मजार के पास एक शिलापट्ट लगवाने की इच्छुक है जिसमें शहीद सरदार अली खां के बलिदान गाथा संक्षिप्त रूप से लिखी होगी.

मांग पात्र में शहीद सरदार अली खां के मजार स्थल को शहीद स्मारक के रूप में विकसित करने, शहीद सरदार अली खां के मजार की बाउंड्री करवाकर शहीद स्मारक भवन का निर्माण करा कर आस-पास सौन्दर्यीकरण किये जाने, कोतवाली परिसर में मौजूद अन्य मजारों का संरक्षण करने, 26 जनवरी व 15 अगस्त को मजार स्थल पर देशभक्ति के कार्यक्रमों का आयोजन किये जाने, शहीद सरदार अली खां के बलिदान दिवस पर शहर में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन करने और मजार स्थल के ईद-गिर्द सफाई का उचित प्रबंध करवाने की मांग की गई है.

मांग पत्र सौंपने वालों में कमेटी के संरक्षक शाकिर अली सलमानी, शमशाद खां भोला, विजय कुमार श्रीवास्तव, पं. विपुल त्रिपाठी, सुधीर कुमार झा, यासिर अली आदि शामिल रहे.

Related posts