समाचार

लक्ष्मीगंज चीनी मिल को चलवाने के लिए 18 दिन से चल रहा है आन्दोलन, 30 जून को रास्ता जाम करने की चेतावनी

कुशीनगर. लक्ष्मीगंज बन्द चीनी मिल को चलवाने के लिए भारतीय किसान यूनियन (भानु) की जिला इकाई द्वारा चलाये जा रहे आन्दोलन की जिला प्रशासन की उपेक्षा से किसान नाराज हैं. किसानों के धरना -प्रदर्शन के आज 18 दिन हो गए. इस बीच 25 जून को किसान यूनियन के जिलाध्यक्ष रामचंद्र सिंह 24 घंटे के लिए आमरण अनशन पर भी बैठे फिर भी अफसरों ने वार्ता की कोई पहल नहीं की है.इससे नाराज किसानों ने 30 जून को रास्ता जाम की चेतावनी दी है.

आन्दोलन के 18वें दिन आज यूनियन के जिलाध्यक्ष श्री सिंह ने कप्तानगंज के नायब तहसीलदार को मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन सौंपा. ज्ञापन में कहा गया है कि लक्ष्मीगंज चीनी मिल को चलवाने के लिए 10 जून से लगातार अनिश्चितकालीन धरना-प्रदर्शन किया जा रहा है. 25 जून की सुबह 11 बजे से लेकर 26 जून 2019 को सुबह 11 बजे तक (24 घंटे) यूनियन के जिलाध्यक्ष श्री सिंह ने आमरण अनशन किया. इसकी सुचना होने के बावजूद आमरण अनशन स्थल पर जिला प्रशासन के तरफ से न कोई चिकित्सा जाँच टीम पहुँची और न ही जिले का कोई सक्षम अधिकारी ही पहुंचा. जिला प्रशासन का यह व्यवहार आन्दोलन की उपेक्षा को दर्शाता है. ज्ञापन में आन्दोलन को तेज करतेकरते हुए 30 जून को कप्तानगंज -पडरौना मार्ग को जाम करने की चेतावनी दी गई है.

इस मौके पर हरि जी, बबलू खान, कृष्ण गोपाल चौधरी,चांद बली, प्रभु भारती, रामरतन यादव, मोहफील अंसारी, कुद्दुश अंसारी, रामनरायन यादव, रामअधार प्रसाद,बीठल प्रसाद, सुभावती देवी, सोमारी देवी, मंजू देवी, बादामी देवी, जुलेखा खातून,खुशी देवी, कुसुम देवी, सुन्दर देवी,सुरेश गौड़,ओमप्रकाश वर्मा, हारुल अंसारी आदि मौजूद रहे.

Related posts