समाचार

गोरखपुर में पुलिस ने रोकी सीएए/एनआरसी के विरोध में नुक्कड़ सभा, एक युवक हिरासत में

गोरखपुर। बुधवार को कोतवाली थाना एरिया के मोहल्ला अस्करगंज में नागरिकता संशोधन कानून व एनआरसी के विरोध में हो रही नुक्कड़ सभा को पुलिस ने बंद करवा कर एक युवक को हिरासत में ले लिया।

महानगर में नागरिकता संशोधन कानून व एनआरसी का विरोध जारी है। स्टूडेंट इस्लामिक आर्गनाइजेशन (एसआईओ), युनाइटेड अंगेस्ट हेट, जमाते इस्लामी हिन्द, रिहाई मंच सहित कई संगठन 12 दिसंबर से नुक्कड़ सभा के जरिए विभिन्न मोहल्लों में जागरुकता अभियान चला रहे हैं। इसी कड़ी में बुधवार को कोतवाली थाना एरिया के सब्ज इमामबाड़ा अस्करगंज के पास भी मगरिब की नमाज के बाद नुक्कड़ सभा हुई। नुक्कड़ सभा जैसे ही खत्म होने वाली थी उसी वक्त पुलिस पहुंच गई और नुक्कड़ सभा बंद करवा कर जमाते इस्लामी हिन्द के सदस्य मो. राफे को हिरासत में ले लिया।

पुलिस के मुताबिक धारा 144 के उल्लंघन पर युवक को हिरासत में लिया गया है। प्रशासन से नुक्कड़ सभा की अनुमति नहीं ली गई थी। आज दूसरी नुक्कड़ सभा बाद नमाज एशा दशहरीबाग रसूलपुर में होनी थी। मो. राफे के हिरासत में लिए जाने की खबर जैसे ही उनके संगठन के सदस्यों को हुई उनके साथियों ने उनकी रिहाई का काफी प्रयास किया। आज सुबह तक युवक को नहीं छोड़ा गया था। रसूलपुर के रहने वाले मो. राफे जुझारु सामाजिक कार्यकर्ता के रुप में जाने जाते हैं।

भारी पुलिस बल ने किया फ्लैग मार्च

नागरिकता संशोधन कानून व एनआरसी का पूरे देश में विरोध चल रहा है वहीं महानगर में कानून व्यवस्था बनाये रखने के लिए एसपी सिटी डॉ. कौस्तुभ और क्षेत्राधिकारी कोतवाली वीपी सिंह ने कोतवाली सर्किल के तीनों थाना क्षेत्रों में भारी पुलिस बल के साथ फ्लैग मार्च कर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। बक्शीपुर चौराहे से शुरू हुआ फ्लैग मार्च घंटाघर, तुर्कमानपुर, बसंतपुर, मदरसा चौराहा, मिर्जापुर, घासीकटरा, इलाहीबाग होते हुए तिवारीपुर थाने पर आकर खत्म हुआ। कुछ जगहों पर ड्रोन कैमरे से निगरानी भी की गई।

कोतवाली थाना प्रभारी, राजघाट थाना प्रभारी, तिवारीपुर थाना प्रभारी सहित भारी संख्या में पुलिस मौजूद रहा। वहीं क्लेक्ट्रेट में डीएम व एसएसपी ने जिला शांति सद्भावना समिति के सदस्यों के साथ बैठक कर शांति व्यवस्था बनाये रखने की अपील की।

Related posts