लोकसभा चुनाव 2019

जाति-धर्म के नाम पर भाजपा ने आवाम को लडाया : गुलाम नबी

बृजमनगंज/परतावल/महराजगंज. जाति-धर्म व मजहब की राजनीति करने वाली भाजपा ने हमेशा समाज में नफरत फैलाई है। लोगों को कभी धर्म तो कभी जाति के नाम पर लड़ाने का काम किया है लेकिन कांग्रेस पार्टी हमेशा किसानों गरीबो मजदूरों के हित की बात करती है। नोट बन्दी एवं जीएसटी ने आम आवाम की कमर तोड़ कर रख दी है। पिछले पांच सालों में हजारो छोटे और मझोले उद्योग धंधे बन्द हो गए है जिसके चलते देश के लाखो लोग बेरोजगार की मार झेल रहे है।

ये बातें जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री गुलाम नबी आजाद ने रविवार को बृजमनगंज व हरपुर तिवारी में कांग्रेस प्रत्याशी सुप्रिया श्रीनेत्र के पक्ष में चुनावी जनसभा को सम्बोधित करते हुए कही।

उन्होनें कहा कि पूर्व सांसद स्व० हर्षवर्धन ने हमेशा गरीबो के हित की लडाई लडी, सडक से सदन तक उन्होंने शोषित की आवाज बुलंद की। आज वे हमारे बीच नहीं है, उनकी कमी हमेशा खलेगी, लेकिन हमे खुशी है कि उनकी जगह उनकी बेटी सुप्रिया श्रीनेत महराजगंज में गांव गरीब किसान मजदूरों के हित की लडाई को आगे बढायेंगी। जनता के सहयोग समर्थन से देश की सबसे बडी पंचायत में एक बार फिर महराजगंज की आवाज बुलंद होगी।

उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार में बढे डीजल-पेट्रोल खाद बीज की मंहगाई व बेरोजगारी से लोग परेशान है। मोदी सरकार में एक भी नये कल कारखाने नहीं खुले। जो कल कारखाने चल रहे थे वो भी मोदी सरकार की गलत नीतियों से बंद हो गये। गडौरा की शुगर मिल का उल्लेख कर उन्होनें जनपद के गन्ना किसानों की दुखती रगो पर हाथ फेरते हुये कांग्रेस सरकार बनने पर गन्ना समास्या से निजात दिलाने की बात कही।

इसके पूर्व सभा को सम्बोधित करते हुये कांग्रेस प्रत्याशी सुप्रिया श्रीनेत ने कहा कि मै महराजगंज की बेटी हूँ। मै यहा राजनीति करने नहीं आई हूं। मै जनता से बस एक ही वादा करती है कि मेरे पिता ने महराजगंज के विकास का जो सपना देखा था उसे हर हाल में पुरा करुंगी।

सभा का संचालन जिलाध्यक्ष आलोक प्रसाद ने किया। इस दौरान कांग्रेस महासचिव वीरेंद्र चौधरी, त्रिभुवन नरायण मिश्र, शरद कुमार सिंह, भरत भुआल चौधरी, झिनकू चौधरी, रामप्रसाद गुप्ता, राम भुआल चौधरी, अमर जायसवाल, कृष्ण मोहन उपाध्याय व रामप्यारे आजाद आदि मौजूद रहे।

Leave a Comment