जनपद

पौधारोपण में महराजगंज यूपी के टाप टेन जनपदों में शामिल, लक्ष्य के सापेक्ष 108 प्रतिशत उपलब्धि हासिल की

अमरनाथ उपाध्याय, जिलाधिकारी महराजगंज

महराजगंज। महराजगंज जनपद ने  पौधारोपण के मामले में उत्तर प्रदेश के टाप में अपनी जगह बना ली है। यहां लक्ष्य के सापेक्ष 108 प्रतिशत उपलब्धि हासिल किया गया है। इस उपलब्धि में डीएम, डीएफओ व सीडीओ की मेहनत रंग लाई है।

पहले शासन ने जिले को 6 लाख 69हजार पौधारोपण का लक्ष्य निर्धारित किया था मगर बाद में लक्ष्य बढ़ा कर 10 लाख 90 हजार कर दिया। डीएम, डीएफओ व सीडीओ ने लक्ष्य हासिल करने के लिए कार्ययोजना बनाकर कार्य शुरू किया और विभिन्न विभागों का भी लक्ष्य बढा दिया.

राम सिहासन प्रेम, सीडीओ

खुद डीएफओ मनीष कुमार ने दिन रात एक करके विभिन्न संगठनों, वनटांगियो, वादकारियों, श्रद्धालुओं, मरीजों, तीमारदारी, यात्रियों, छात्र छात्राओं के बीच जाकर पर्यावरण की अलख जगाते हुए पौधों का वितरण सुनिश्चित किया.

स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर तो जिले में ध्वजारोहण के साथ-साथ चहुंओर पौधारोपण की भी धूम देखने को मिली. जागरूकता का सीधा असर तब देखने को मिला जब आम आदमीं व किसान भी पौधारोपण में जुट गए.  जिसका नतीजा रहा कि महराजगंज जनपद भी पौधारोपण के मामले में प्रदेश के टाप टेन जनपदों में शामिल हो गया है.

मनीष सिंह, डीएफओ सोहगीबरवां

टाप टेन में शामिल जनपदों में संतकबीर नगर ने 116 प्रतिशत,गाजियाबाद ने 114 प्रतिशत, बरेली ने 114, बलरामपुर ने 113, इटावा ने 112, मेरठ ने 111 ,गोंडा ने 109, तथा महराजगंज, इलाहाबाद, कासगंज व हरदोई ने 108-108 प्रतिशत की उपलब्धि हासिल की है.

Add Comment

Click here to post a comment