समाचार

जरूरतमंदों के लिए खड़ी की नेकी की दीवार

बढ़नी (सिद्धार्थ नगर). पड़ोसी मित्र राष्ट्र नेपाल के झंडानगर के कुछ उत्साही युवाओं ने ज़रूरत मंद लोगों की मदद के मकसद से “नेकी की दीवार” खड़ी की है, जहाँ से ज़रूरत मन्द लोग अपनी जरूरत का सामान मुफ्त में ले सकते हैं.

नेकी की दीवार का स्लोगन भी बहुत ही शानदार है-“अगर आपके पास अधिक है तो यहां रख दीजिए और अगर आपके नही है तो यहां से लीजिये. “

नेकी की दीवार खड़ी करने का मकसद गरीबों की मदद करना है.शुक्रवार को शुरू किए गए इस मुहिम में लोगों ने दिल खोलकर सहयोग देना शुरू कर दिया है. आप पहनने वाले कपड़े, घरेलू सामान, किताब ,कॉपी, स्कूल बैग व अन्य बस्तुएं जो उपभोग से अधिक है,  इस नेकी की दीवार पर टांग सकते है और यह सब चीजें अगर आपके पास नही है तो यहां से ले सकते हैं. यह नेकी की दीवार नेपाल बॉर्डर से सटे झंडानगर के सिराजूल उलूम गली में धर्मशाले के पीछे खड़ी की गयी है. इसे शुरू करने वालों युवाओं की चहुं ओर प्रशंसा हो रही है.

नगर के लोग खूब सहयोग भी कर रहे हैं और ज़रूरत मन्द लोगों को इसका लाभ भी मिल रहा है. नेकी की दीवार खड़ी करने में मुहम्मद समीर ,अनीस ज़ैदी, युसुफ वज़ीर मास्टर,वकील अहमद आदि युवओं की भूमिका महत्वपूर्ण है।

Related posts