समाचार

देवरिया में झोलाछाप डॉक्टर ने आरटीआई कार्यकर्ता को गोली मारी

बदमाशों की गोली से घायल आरटीआई एक्टिविस्ट ताहिर- फोटो साभार हिंदुस्तान

गोरखपुर 21 अगस्त: देवरिया शहर के गरुणपार मोहल्ले में आज अलसुबह एक आरटीआई कार्यकर्ता को घर में घुसकर गोली मार दी गई. बताया जाता है कि गोली मारने वाले एक झोला छाप डाक्टर के लोग थे. जिनके बारे में आरटीआई कार्यकर्ता ने कुछ दिनों पूर्व स्वास्थ्य विभाग से सूचना मांगी थी.

गोली लगने से बुरी तरह घायल आरटीआई कार्यकर्ता को देवरिया अस्पताल से गोरखपुर  मेडिकल कॉलेज लाया गया है. घायल आरटीआई कार्यकर्ता ने  एक झोला छाप डाक्टर समेत मोहल्ले के पांच लोगों के विरुद्ध नामजद तहरीर दी है. जिस पर कोतवाली में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है.

कार्यकर्ता ने स्वास्थ्य विभाग से डाक्टर के क्लीनिक के बारे में जानकारी मांगी थी

स्वास्थ्य विभाग ने छापा मारकर अस्पताल बंद करा दिया था, हमले के पहले मारने की धमकी दी थी

35 वर्षीय  आरटीकाई कार्यकर्ता ताहिर के सूचना मांगने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने हमले के आरोपी  झोलाछाप डाक्टर के दांत के अस्पताल पर छापा मारकर बंद करा दिया था. कुछ दिन अस्पताल बंद रहने के बाद फिर चालू हो गया.  इसके बाद  स्वास्थ्य विभाग ने अस्पताल के संचालक के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराया. इस कार्रवाई से डाक्टर और उसके परिजन आरटीआई कार्यकर्ता पर भड़के हुए थे. उन लोगों ने ताहिर को मोबाइल पर और घर पर जाकर जान से मारने की धमकी भी दी थी.

ताहिर के भाई वसीम राजा ने 16 अगस्त को पुलिस अधीक्षक को प्रार्थना पत्र देकर भाई और परिवार के सदस्यों की सुरक्षा की गुहार लगाई थी। सोमवार की देर शाम ताहिर लखनऊ से घर आए थे. सुबह परिवार के लोगों के साथ बरौनी ग्वालियर ट्रेन पकड़ने की तैयारी कर रहे थे. इसी बीच आधा दर्जन से अधिक लोग घर पर चढ़ आये और ताहिर के ऊपर गोली चला दी। ताहिर को बायें कंधे में गोली लगी है.

Leave a Comment