लोकसभा चुनाव 2019

बांसगांव से कुश सौरभ और संतकबीरनगर से परवेज खान कांग्रेस प्रत्याशी घोषित

कुश सौरभ, कांग्रेस प्रत्याशी बांसगांव

गोरखपुर। कांग्रेस ने बांसगांव से पूर्व आईपीएस कुश सौरभ और संतकबीरनगर से परवेज खान को प्रत्याशी बनाया है। आज रात घोषित किए गए 21 प्रत्याशियों की सूची में इन दोनों के नाम शामिल हैं।

इस तरह कांग्रेस ने गोरखपुर-बस्ती मंडल की नौ सीटों में से तीन-बांसगांव, संतकबीरनगर और कुशीनगर से अपने प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं। महराजगंज, देवरिया, डुमरियागंज, गोरखपुर और सलेमपुर से अभी प्रत्याशी घोषित किया जाना है.

कांग्रेस ने आज उत्तर प्रदेश के 16 प्रत्याशियों के नाम घोषित किए। इन 16 सीटों में से सात अनुसूचित जाति के लिए सुरक्षित सीट है। कांग्रेस ने नगीना सुरक्षित से ओमवती देवी जाटव, मुरादाबाद से प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर, खीरी से जफर अली नकवी, सीतापुर से कैसर जहां, मिश्रिख (सुरक्षित) से मंजरी राही, मोहनलालगंज (सुरक्षित) से रमाशंकर भार्गव, सुल्तानपुर से डा. संजय सिंह, प्रतापगढ़ से रत्ना सिंह, कानपुर से श्रीप्रकाश जायसवाल, फतेहपुर से राकेश सचान, बहराइच (सुरक्षित) से सावित्री बाई फूले, संतकबीरनगर से परवेज खान, बासगांव (सुरक्षित) से कुश सौरभ, लालगंज (सुरक्षित) से पंकज मोहन सोनकर, मिर्जापुर से ललितेश पति त्रिपाठी, रार्बट्सगंज (सुरक्षित) से भगवती प्रसाद चौधरी को प्रत्याशी बनाया गया है।

बांसगांव से प्रत्याशी बनाए गए कुश सौरभ पूर्व आईपीएस अधिकारी हैं। उन्होंने जनवरी माह से स्वैच्छिक सेवानिवृति लेने के बाद कांग्रेस की सदस्यता ली थी। वह गोरखपुर में पुलिस अधीक्षक विजलेंस रह चुके हैं। उनकी पत्नी बड़हलगंज क्षेत्र के पटना घाट से जिला पंचायत सदस्य है। बांसगांव से उनके प्रत्याशी बनने से यहां लड़ाई रोचक हो गई है।

संतकबीरनगर से कांग्रेस प्रत्याशी बनाए गए परवेज खान संतकबीरनगर के कांग्रेस जिलाध्यक्ष हैं। वह कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर के करीबी बताए जाते हैं।
कांग्रेस कुशीनगर से पूर्व केन्द्रीय मंत्री आरपीएन सिंह को पहले ही प्रत्याशी घोषित कर चुकी है।

बहराइच से प्रत्याशी बनाई गईं सावित्री बाई फूले वर्तमान सांसद हैं। वह बीजेपी से यहां से सांसद चुनी गई थीं। उन्होंने दो वर्ष से पार्टी से बगावती रूख अख्तियार कर लिया था।

Leave a Comment