लोकसभा चुनाव 2019

कुशीनगर एयरपोर्ट की राह में रोड़ा बन रहे हैं सीएम योगी आदित्यनाथ : ब्रह्माशंकर त्रिपाठी

कुशीनगर। समाजवादी पार्टी के स्टार प्रचारक व पूर्व कैबिनेट मंत्री ब्रह्माशंकर त्रिपाठी ने शनिवार को मुख्यमन्त्री योगी आदित्यनाथ पर तीखा हमला किया। उन्होंने सीएम पर आरोप लगाया कि वह कुशीनगर एयरपोर्ट की राह में रोड़ा बन रहे हैं। वह नही चाहते कि यहां के एयरपोर्ट से हवाई जहाजों की उड़ान शुरू हो। एयरपोर्ट को एयरपोर्ट अथॉरिटी आफ इण्डिया को सौंपने की बात केवल चुनावी जुमला है।

पूर्व मंत्री अपने आवास पर पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि 12 मई को प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी जिले में आ रहे हैं। उन्हें कप्तानगंज में सभा करनी पड़ रही हैं। क्योंकि वह पड़रौना में आकर किसानों को चीनी मिल शुरू कराने के नाम पर व कसया में आकर वहां केे लोगों को एयरपोर्ट शुरू कराने का जुमला दे चुके है। जनता के भारी विरोध के अंदेशे के कारण उनकी सभा कप्तानगंज में रखी गई है। पीएम पड़रौना कसया आने की हिम्मत नही जुटा पा रहे हैं।

पूर्व मंत्री ने कहा कि मुख्यमन्त्री केवल गोरखपुर का विकास चाहते हैं। मुख्यमन्त्री को यह शोभा नही देता।मुख्यमन्त्री को लगता है कि कुशीनगर के चलते गोरखपुर एयरपोर्ट प्रभावित हो जायेगा। इसलिए उन्होंने जेवर व अयोध्या एयरपोर्ट को बजट में 700 करोड़ दिए पर कुशीनगर को फूटी कौड़ी नही दी।

पूर्व मंत्री ने कहा कि यद्यपि कि मौजूदा सांसद राजेश पांडेय एयरपोर्ट के लिये ईमानदारी से प्रयास कर रहे थे। पर योगी जी को यह रास नही आया और राजेश पांडेय का टिकट कटवा दिया। मुख्यमन्त्री ने ऐसा कर कुशीनगर ही नही बल्कि पुरे पूर्वांचल की जनता को दुःखी किया है। कहा कि सपा की सरकार ने 199 करोड़ देकर एयरपोर्ट का निर्माण कराया है और एयरपोर्ट को सपा ही चालू कराएगी। पूर्व मंत्री ने कहा कि सपा-बसपा गठबन्धन प्रदेश की 60 सीटों पर चुनाव जीतेगा जिसमे कुशीनगर सीट भी शामिल है।

Related posts