समाचार

मेडिकल छात्रों के बीच डॉक्टर कफ़ील खान की पुस्तक का लोकार्पण

गोरखपुर. राप्तीनगर स्थित एसएस पैलेस में आज शाम बीआरडी मेडिकल कॉलेज गोरखपुर के निलम्बित प्रवक्ता डॉक्टर कफ़ील खान द्वारा लिखित पुस्तक “ मणिपाल मैनुअल ऑफ़ क्लिनिकल पीडियाट्रिक ” का विमोचन हुआ.विमोचन आई एम ए की पूर्व अध्यक्ष डॉ ओ एन श्रीवास्तव और वरिष्ठ पत्रकार  मनोज सिंह ने किया. इस मौके पर  उदय शर्मा एवं संजय त्रिपाठी भी उपस्थित थे.


डॉक्टर कफ़ील खान की इस किताब का विमोचन इसके पहले एम्स दिल्ली , जेएनएमसी अलीगढ़ , कलकत्ता मेडिकल कॉलेज, कलकत्ता और लखनऊ मेडिकल कॉलेज लखनऊ मे हो चुका है। डॉक्टर कफ़ील खान इस पुस्तक का विमोचन बीआरडी मेडिकल कॉलेज गोरखपुर में कराना चाहते थे लेकिन मेडिकल कालेज प्रशासन ने इसकी अनुमति नहीं दी. डॉक्टर कफ़ील खान ने कहा कि उन्होंने स्वयं 17 जुलाई को प्रधानाचार्य से मिलकर प्रर्थना पत्र दिया था पर प्रधानाचार्य ने ऊपर से दबाव की बात कहते हुए अनुमति नहीं दी.

किताब के लोकार्पण अवसर पर डॉक्टर कफ़ील खान ने पुस्तक के बारे में जानकरी दी और कहा कि यह एमबीबीएस तृतीय तथा अंतिम वर्ष के छात्र-छात्राओं, इंटर्न, नर्सिंग / पैरामेडिकल स्टाफ , फिजियो थेरेपिस्ट तथा बाल रोग विभाग रेजीडेंट डॉक्टरों के लिए उपयोगी किताब है। इस मौके पर सभी छात्रों को किताब की एक -एक प्रति नि:शुल्क दी गयी ।कार्यक्रम में बड़ी संख्या में मेडिकल स्टूडेंट, रेजिडेंट उपस्थित थे.

Related posts