समाचार

सेवरही में एक व्यापारी को गोली मारकर तीन को लूटा, विधायक की अगुवाई में लोगों ने थाना घेरा

  • 11
    Shares

आज सेवरही और तमकुही में बंदी का ऐलान

कुशीनगर। सेवरही थाना क्षेत्र में आज शाम आधे घंटे के भीतर बदमाशों ने दो स्थानों पर तीन व्यापारियों को लूट लिया। बदमाशों ने एक व्यापारी को गोली भी मार दी। घायल व्यापारी को इलाज के लिए बीआरडी मेडिकल कालेज भेज गया है। इस घटना से आक्रोशित लोगों ने क्षेत्रीय विधायक एवं कांग्रेस विधान मंडल दल के नेता अजय कुमार लल्लू के नेतृत्व में सेवरही थाने का घेराव कर नारेबाजी की।

 

मौके पर पहुंचे एसपी ने रात में ही घटना के जिम्मेदार बदमाशों की गिरफतारी का भरोसा दिलाया। तब जाकर थाने का घेराव समाप्त हुआ।

दोनों घटनाओं के विरोध में 13 अगस्त को तमकुही और सेवरही कस्बे में बंदी का ऐलान किया गया है।

लूट की पहली घटना शाम को सात बजे तमकुहीराज और तमकुही रोड के बीच इमलिया माई स्थान मंदिर के पास घटित हुई। बदमाशों ने संजय नाम के व्यापारी को गोली मारकर उसके पास से चार लाख का सामान व नगदी लूट लिया। संजय को जांघ में गोली लगी। उसे इलाज के लिए बीआरडी मेडिकल कालेज गोरखपुर भेजा गया है।

दूसरी घटना मुनि देवी विद्यालय के पास घटित हुई। इस घटना में बदमाशों ने दो व्यापारियों सूरज वर्मा व विजय वर्मा को लूट लिया। बदमाशों ने हवाई फायरिंग करते हुए दोनों व्यापारियों को भयभीत कर दिया और फिर लूटपाट की। सूरज वर्मा के पास 50 हजार नगद और एक लाख का सोना तथा विजय वर्मा के पास से 25 हजार नगद, एक किलो चांदी और 60 ग्राम सोना लूट लिया। बदमाशों ने व्यापारियों की बाईक भी छीन ली।

आधे घंटे में लूट की दो घटनाओं से लोग आक्रोशित हो गए और क्षेत्रीय विधायक अजय कुमार लल्लू के नेतृत्व में सेवरही थाने का घेराव किया। थाने के घेराव की जानकारी होने पर कुशीनगर जिले के एसपी देर रात थाने पहुंचे। विधायक व स्थानीय लोगों से बातचीत के बाद उन्होंने रात में ही बदमाशों की गिरफतारी का आश्वासन दिया। इसके बाद घेराव समाप्त हुआ।

Add Comment

Click here to post a comment