समाचार स्वास्थ्य

चिकित्सा शिक्षा मंत्री ने बीआरडी मेडिकल कालेज का निरीक्षण किया

गोरखपुर 12 जुलाई। प्रदेश के प्राविधिक शिक्षा एंव चिकित्सा शिक्षा मंत्री आशुतोष टंडन ‘ गोपाल जी ’ ने 11 जुलाई को बी.आर.डी. मेडिकल कालेज के इंसेफलाइटिस वार्ड में जाकर मरीजों के परिजनों से कुशलक्षेम, दवाओं की उपलब्धता आदि के विषय में जानकारी प्राप्त की। उन्होंने बीआरडी मेडिकल कालेज के निर्माणाधीन भवनों का निरीक्षण कर उसकी गुणवत्ता को देखा तथा संतोष व्यक्त किया।

ashutosh tandan 2
चिकित्सा शिक्षा मंत्री ने जनसम्पर्क एंव पूछताछ कक्ष, 79 बेड वाले डिफेब्रीकेटर वार्ड, रैन बसेरा, निर्माणाधीन शेल्टर हाउस, नेहरू चिकित्सालय के प्राइवेट वार्ड तथा पी.जी. मैरेड हास्टल तथा सी.आर.सी. स्थापना स्थल का व्यापक निरीक्षण कर उसकी व्यवस्था तथा गुणवत्ता आदि का अवलोकन किया। रैन बसेरा में 9 हाल तैयार हो गया है तथा शेल्टर हाउस जिसकी लागत 333.94 लाख है और इसके कार्य पूरा होने की अवधि लगभग एक साल बताया गया। कार्यदायी संस्था सी.एन.डी.एस है।

ashutosh tandan 5

इस अवसर पर श्री टंडन ने कहा कि प्रदेश सरकार इंसेफलाइटिस रोग को जड़ से समाप्त करने हेतु पूरी तरह तत्पर है और निश्चित रूप से इस बीमारी पर विजय प्राप्त किया जायेगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार बेहतर चिकित्सकीय सुविधा उपलब्ध कराने हेतु निरन्तर प्रयासरत है और इस हेतु अनेक भवनों का निर्माण कराया जा रहा है ताकि मरीजों को किसी तरह की असुविधा न होने पाये। सभी अस्पतालोें में पर्याप्त मात्रा में दवाइयों की उपलब्धता, चिकित्सकों की तैनाती आदि की व्यवस्था की जा रही है। स्वास्थ्य सेवाएं आनलाइन होगी इसकी व्यवस्था की जा रही है।

इस अवसर पर महानिदेशक चिकित्सा शिक्षा , मेडिकल कालेज के प्रधानाचार्य उपस्थित रहे।

Add Comment

Click here to post a comment