लोकसभा चुनाव 2019

पांच साल तक पूंजीपतियों को मालामाल बनाने में लगे रहे मोदी : मायावती

सपा-बसपा-रालोद गठबंधन की सोनू घाट में रैली

देवरिया। सोनू घाट में आयोजित गठबंधन की जनसभा में बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा कि कांग्रेस की तरह भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) भी अपनी गलत कार्यप्रणाली की वजह से सत्ता से बाहर होने वाली है।

सुश्री मायावती ने कहा कि प्रदेश और देश की जनता इस चुनाव में भाजपा को नकारने वाली है और नमो-नमो वालो की 23 मई के बाद छुट्टी होने वाली है। उन्होंने ने कहा कि आजादी के बाद देश व अधिकांश प्रदेशों में सत्ता कांग्रेस के हाथों में रही है।उनकी गलत कार्यप्रणाली के कारण उन्हें सत्ता से बाहर होना पड़ा है। वर्तमान में भाजपा भी अपनी गलत कार्यप्रणाली के कारण केंद्र की सत्ता से बाहर जा रही है।जनता इनकी नाटकबाजी व जुमलेबाजी को जान चुकी है।

उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कथनी और करनी में काफी अन्तर है। श्री मोदी ने देश के गरीबों, कमजोर वर्ग और मध्यम वर्ग के लोगों को जो सपना दिखाया था, उसका एक चौथाई  भी पूरा नहीं किये। वे अपने पांच साल के कार्यकाल में केवल पूंजीपतियों को मालामाल बनाने  लगे रहे और उन्हीं के लिए चौकीदारी कर रहे हैं।

पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने कहा कि भाजपा के शासन काल में देश के किसान दुखी हैं। आवारा पशुओं ने किसानों को और बर्बाद कर दिया है। किसी वर्ग का विकास नहीं हो सका है। दलितों व अन्य पिछड़े वर्ग का आरक्षण कोटा पूरा नहीं हुआ है। प्रमोशन में आरक्षण भी रुका है। प्राइवेट सेक्टर में आरक्षण दिए बिना निजीकरण किया जा रहा है। मुस्लिम व अल्पसंख्यक समाज की हालत काफी दयनीय बनी है।

सुश्री मायावती ने कहा कि देश में व्यापारी व मध्यम वर्ग दुखी है।देश की सीमाएं सुरक्षित नहीं हैं। सत्ता पाने के लिए विरोधी पार्टियां साम, दाम, दंड, भेद अपनाने की जुगत में दिख रही हैं। उनसे सावधान रहने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि जनता हवा-हवाई और प्रलोभन भरे घोषणा पत्रों के बहकावे में नहीं आने वाली है। उनके ये प्रलोभन खोखले साबित होने वाले हैं।

 जनसभा को सम्बोधित करते पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा ने देश व प्रदेश की सरकार जनता को छलने का कार्य किया है। देश के नौजवानों को रोजगार और नौकरी का सपना दिखाने वाले मोदी जी देश के नौजवानों को रोजगार तथा नौकरी तो नहीं दे सके, लेकिन उनके सब्जबाग में आने वाले नौजवान जरूर बेरोजगार हो गये। तमाम भाजपा नेताओं के भाषणों में सुनने को मिल रहा है कि हमारी सरकार ने देश के गरीबों को मुफ्त में रसोई गैस दिया है लेकिन आज स्थिति यह है कि जिनको गैस दिया वे अपनी गरीबी के कारण दुबारा सिलेंडर भरा नहीं पाये। प्रदेश की भाजपा सरकार ने प्रदेश का विकास रोक दिया है।

 श्री यादव ने कहा कि भाजपा और कांग्रेस में कोई फर्क नहीं है। भाजपा सरकार ने किसानों से कहा था कि उनकी आय दोगुनी कर देंगे। आज देश व प्रदेश में किसान परेशान है। यह चुनाव देश के भविष्य का चुनाव है। इस चुनाव में उत्तर प्रदेश में भाजपा का सफाया होने वाला है। भाजपा की केन्द्र व उत्तर प्रदेश की सरकार ने लोगों को धोखा दिया है। देश के प्रधानमंत्री मोदी पांच साल चायवाला बनकर जनता के सामने आये। अब उनके  चाय का नशा उतर गया है और वह अपने को चौकीदार के रूप में पेश कर रहे हैं। उन्होंने दावा किया कि गठबंधन उत्तर प्रदेश में जीत रही है।

सभा की रामअचल राजभर, आर यस कुशवाहा, पूर्व सांसद गोरख जायसवाल, रमाशंकर विद्यार्थी सहित अनेक नेताओं ने सम्बोधित किया।

Leave a Comment