समाचार

आंदोलन काम आया, बीटीसी चतुर्थ सेमेस्टर की परीक्षा जल्द कराने का आश्वासन मिला

  • 40
    Shares

गोरखपुर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बीटीसी चतुर्थ सेमेस्टर की परीक्षा जल्द कराने और बीटीसी प्रशिक्षुओं को टीईटी परीक्षा में शामिल होने के लिए यह परीक्षा टालने का आश्वासन दिया है। उन्होंने डायट के प्राचार्य के साथ मिलने आए बीटीसी प्रशिक्षुओं को यह आश्वासन दिया।

मुख्यमंत्री से मिलने के बाद बीटीसी प्रशिक्षुओं ने बताया कि सीएम ने बीटीसी चतुर्थ सेमेस्टर की परीक्षा कराने के बाद टीईटी परीक्षा कराने का आश्वासन दिया।

बीटीसी प्रशिक्षु इसी मांग को लेकर 10 अक्टूबर को मुख्यमंत्री से मिलने गोरखनाथ मंदिर जा रहे। तब पुलिस ने उन पर लाठीचार्ज किया था और पानी की बौछार की थी। बाद में अधिकारियों से वार्ता के बाद छात्र-छात्राओं के एक प्रतिनिधिमंडल की सीएम से मिलाने पर सहमति बनी। इसी के अनुसार 11 अक्टूबर को डाष्ट के प्राचार्य जय प्रकाश के साथ पांच प्रशिक्षुओं ने सीएम से मुलाकात की।

बीटीसी चतुर्थ सेमेस्टर की परीक्षा आठ अक्टूबर से शुरू होने वाली थी लेकिन इसके पहले ही इसके सभी पेपर लीक हो गए। इसके कारण परीक्षा निरस्त कर दी गई। परीक्षा निरस्त होने के कारण दिसम्बर में पस्तावित क्षिक्षक पात्रता परीक्षा टीईटी से बीटीसी 2015 बैच के 72686 प्रशिक्षु वंचित हो रहे थे। इससे उनमें आक्रोश था और वे इलाहाबाद सहित सभी जिलों में प्रदर्शन कर रहे थे।

Add Comment

Click here to post a comment