लोकसभा चुनाव 2019

नरेंद्र मोदी 180 डिग्री प्राइम मिनिस्टर हैं : अखिलेश यादव

नौतनवा ( महराजगंज ). सामाजिक न्याय से महापरिवर्तन की ओर बढती महागठबंधन को मिलते अपार जनसमर्थन से भाजपा बौखला गई है. उनकी भाषा बदल गई है। जनता से अच्छे दिन का वादा कर किसानों, नौजवानों को छलने वाले लोग शौचालय और आवास के नाम पर वोट मांग रहे है. हम सत्ता में आये तो युवाओं को रोजगार देंगे, अधिकार देंगे जिससे वह अपना घर व शौचालय खुद बना सकें.

यह बाते समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सोमवार को नौतनवां स्थित डॉ राममनोहर लोहिया पीजी कालेज में गठबंधन प्रत्याशी पूर्व सांसद अखिलेश सिंह के पक्ष में चुनावी जनसभा को सम्बोधित करते हुये कही। उन्होनें कहा कि पिछले लोक सभा चुनाव में जनता से अच्छे दिन का वादा कर जनता को पहले नोटबंदी, फिर जटिल जीएसटी देकर किसानों, व्यापारियों, युवाओं की कमर तोड दी गई। हर साल दो करोड की नौकरी का वादा कर लाखों नौजवानों की नौकरियां छीनने वाले लोग अब देश में नफरत फैला कर सत्ता पर काबिज होना चाह रहे लेकिन उन्हें नहीं मालूम पहले चरण से लेकर आखिरी चरण तक गठबंधन मजबूती से जीत रही है।

पूर्व मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोलते हुए कहा कि वह जो कहते हैं उससे ठीक उल्टा करते हैं. वह 180 डिग्री प्राइम मिनिस्टर हैं. छात्रों को लैपटॉप बाँटने की अपनी योजना का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि ‘ बाबा मुख्यमंत्री ‘ ने यह योजना बंद कर दी क्योंकि वह खुद लैपटॉप चलाना नहीं जानते.

उन्होनें गांव, गरीब, किसान, मजदूर के साथ साथ महराजगंज के गन्ना किसानों की दुखती रग पर हाथ फेरते हुये कहा कि प्रदेश की भाजपा सरकार ने सबसे ज्यादा किसानों को छलने का काम किया है। खाद की बोरियों में घटतौली करने वालों ने रसोई गैस के दाम इतने बढा दिया कि उनके उज्जवला योजना का ही सिलेण्डर दूसरी बार रिफिल नहीं हुआ। गांव, गरीब के हित की हिमायती बनने का ढोंग रचने वाली यह सरकार असल में देश के एक फीसदी उद्योगपतियों की सर्कार है.

उन्होनें सुबे के मुख्यमंत्री को आड़े हाथों लेते हुये कहा सीएम ने यह कैसी ठोको नीति चलाई है कि पुलिस जनता को और मौका मिलने पर जनता पुलिस को ठोंक रही है। इसके साथ ही उन्होनें संतकबीरनगर की सांसद के चप्पल कांड को लेकर भी भाजपा की चुटकी ली। उन्होनें कहा कि देश से बस चौकीदार ही नहीं, प्रदेश से ठोकीदार को भी हटाना है। उन्होनें सपा द्वारा शुरु किये गये 108 व 102 एम्बुलेंस सेवा व डायल 100 पुलिस की गाडियों का जिक्र कर इसे जनहित में बताते हुये इन सेवाओं का भाजपा पर उपेक्षा का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि 2014 का चाय वाला अब चौकीदार बन गया, चाय में जाने कौन से चीज मिलाई थी की लोगों पर नशा चढ गया था, लेकिन नशा अब उतरने लगा है, जनता सामाजिक एकता को मजबूत बनाने और देश की संविधान को बचाने के लिए गठबंधन के साथ आ चुकी है। उन्होनें कांग्रेस पर भी निसाना साधा और कांग्रेस भाजपा दोनों को हटाने की आह्वान करते हुये लोगों से गठबंधन के पक्ष में वोट की अपील की।

जनसभा को संबोधित करते हुए एमएलसी राजपाल कश्यप ने कहा कि सपा की सरकार में ही समाज के प्रत्येक वर्ग का हित सुरक्षित है। यदि अखिलेश सिंह चुनाव जीतकर संसद पहुंचे तो निश्चित रूप से जनपद का चौमुखी विकास होगा। महागठबंधन के सांसद प्रत्याशी एवं पूर्व सांसद कुंवर अखिलेश सिंह ने कहा कि भाजपा की सरकार में गरीबों व मजलूमों के नहीं बल्कि देश के बड़े-बड़े उद्योगपतियों का विकास हुआ है। झूठ की बुनियाद पर टिकी इस सरकार के दावे भी बांस की तरह खोखले हैं। उन्होंने कहा कि पांच साल में महंगाई जितनी तेजी से लोगों का कमर तोड़ रही है। उससे देश की जनता काफी आहत है और इसका जवाब जनता इन्हें अवश्य देगी।

पूर्व विधायक कुंवर कौशल उर्फ मुन्ना सिंह ने कहा कि महागठबंधन से विपक्षी सरकारों की नींव डगमगा गई है। झूठी सरकार की बेबुनियादी दावों के ढकोसलों में जनता एक बार फंस चुकी है, अब दोबारा इनके बहकावे में नहीं आने वाली।

जनसभा को सपा के जिलाध्यक्ष राजेश यादव, बसपा के जिलाध्यक्ष देवेंद्र कुमार गौतम, रालोद के जिलाध्यक्ष शाहनवाज खान, सुमन ओझा, एजाज खान, निर्मेश मंगल, सुदामा प्रसाद, अमरेंद्र निषाद आदि ने भी संबोधित किया।

इस दौरान दिलीप शुक्ला, परशुराम मिश्रा, विनोद तिवारी, राम सिंह, श्रवण पटेल, फतेह बहादुर सिंह, राम प्रकाश, शिवमुक्ति राणा, ताहिर अली, रामनिवास, प्रमोद आदि लोग उपस्थित रहे।

Related posts