समाचार

सपा-बसपा गठबंधन का अंग है निषाद पार्टी : डॉ संजय कुमार निषाद

लखनऊ. निर्बल इंडियन निर्बल इंडियन शोषित हमारा आम दल (निषाद पार्टी ) के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ संजय कुमार निषाद ने आज एक बयान में कहा है कि सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने विश्वास के साथ वादा किया है कि वह अपने हिस्से में निषाद पार्टी को सम्मान जनक प्रतिनिधित्व देंगे। देश, समाज एवं जनता के हितों के लिए हमने उनके साथ गठबंधन करने का विचार किया है। निषाद पार्टी अपने सिम्बल पर लोकसभा चुनाव लड़ेगी। जल्द ही सभी स्थितियां स्पष्ट होगी। निषाद पार्टी उत्तर प्रदेश में गेम चेंजर की भूमिका में हैं। पार्टी सपा-बसपा गठबंधन का अंग हैं।

उन्होंने कहा कि निषाद पार्टी वंचितों को आरक्षण दिलाने का काम करेगी। गरीबी एक बीमारी है, आरक्षण उसकी दवा है। जैसे दलितों को संविधान का आरक्षण मिला जिससे उनकी गरीबी दूर हो गई, उसी प्रकार निषाद समुदाय की गरीबी, अशिक्षा रुपी बीमारी मझवार, गोंड, तुरैहा आरक्षण से ही से दूर होगा।

डॉ संजय निषाद ने कहा कि उत्तर प्रदेश में निषादों की 27 उपजातियां है जो 50 सरनेम से जानी जाती हैं। डाक्टर निषाद ने कहा कि 15% यानि 4 करोड़ वोट बैंक के साथ निषाद समाज 2019 के चुनाव में प्रदेश की राजनीति की दिशा व दशा तय करेगा। निषाद पार्टी को जनता की पार्टी बताते हुए डा संजय ने कहा कि पार्टी निषाद आरक्षण सहित समाज के सारे अधिकार दिलाने हेतु प्रर्याप्त राजनीतिक भागीदारी सुनिश्चित कर रही है। उन्होंने कहा कि राजनीति में जिसके पास ओट बैंक होता है उसी के हाथ में आर्थिक एवं राजनैतिक ताकत होती है। निषाद पार्टी ही गरीबों, शोषितों, निर्बलों की की समस्त समस्याओं का समाधान करेंगी इस लिए हम लोगों ने पार्टी का नाम ही निर्बल इंडियन शोषित हमारा आम दल रखा है।

Leave a Comment