लोकसभा चुनाव 2019

गरीबी मेरी जाति और गरीबी मेरी प्रेरणा है : नरेन्द्र मोदी

कप्तानगंज/रुद्रपुर. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज कुशीनगर जिले के कप्तानगंज और देवरिया जिले के रुद्रपुर में जनसभा को संबोधित किया. दोनों जनसभाओं में उन्होंने कहा है कि यह चुनाव एक बुलंद सरकार देने का चुनाव है। देश की जनता राष्ट्रहितों को सर्वोपरी रखने वाली सरकार केन्द्र में चाहती है। उन्होंने कहा कि मेरी जाति गरीबी है और गरीबी मेरी प्रेरणा है.

कप्तानगंज की सभा में महराजगंज के भाजपा प्रत्याशी पंकज चौधरी, गोरखपुर के भाजपा प्रत्याशी रवि किशन, कुशीनगर के भाजपा प्रत्याशी विजूय दुबे, रुद्रपुर की सभा में बाँसगाव संसदीय क्षेत्र के प्रत्याशी कमलेश पासवान व देवरिया से भाजपा प्रत्याशी डॉ रमापति त्रिपाठी मौजूद थे.कप्तानगंज की सभा को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी संबोधित किया.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि देश की जनता ने महा मिलावटी गठबंधन को पांच चरणों के चुनाव में सबक सीखा दिया है और आज जहां-जहां मतदान हो रहा है वहां जनता इनको सजा देने के लिए मतदान कर रही है।

श्री मोदी ने सपा बसपा पर तंज कसते हुये कहा कि इनमें बिखराव आ रहा है और 23 मई के बाद बबुआ और बुआ में तकरार देखने को मिल सकती है।

 

 उन्होंने कहा कि जो लोग मेरी जाति जानना चाहते हैं, तो जान ले मोदी की एक ही जाति है गरीब. मैं गरीब जाति का हूं और मैंने गरीबी देखी है. गरीबी से मैं आज यहां पहुंचा हूं. गरीबी मेरी प्रेरणा रही है. मैं गरीब के अधिकार के एक-एक पैसे पर न कभी हाथ लगाया है और न लगाने दिया हूं. मैंने कभी जोड़तोड़ करके अमीर बनने का सपना नहीं देखा और न परिवार वालों को सपना दिखाया. पूरा देश मेरा परिवार है. आज जो लोग मेरी जाति का प्रमाण पत्र मांग रहे हैं. उनकी सम्पत्ति से मेरी सम्पत्ति का तुलना कर लीजिये .

उन्होंने कहा कि जो लोग मेरी जाति का प्रमाण पत्र मांग रहे हैं, उनके बड़े-बड़े बंगले, फार्म हाउस और बड़ी गाड़ियों में खुद सैकड़ों करोड़ के मालिक बने हैं. इनके रिश्तेदार भी खरबों के मालिक हैं. क्या यहीं गरीबों की सेविंग है। इन लोगों ने गरीबों के साथ भद्दा मजाक किया है. सत्ता में आने पर इन्होंने गरीबों को लूटा. जबकि मैं सत्ता में आने पर गरीबों को मुफ्त में बिजली, रसोई गैस, पांच लाख रूपये मुफ्त में इलाज और गरीबों का बैंकों में खाता खुलवाया। ऐसे लोग मोदी का जाति प्रमाण पत्र मांग रहे हैं.

पीएम मोदी ने कहा कि देश की जनता केन्द्र में हमारी मजबूत सरकार को देख रही है. हमारी सरकार ने भ्रष्टाचार पर कड़ा प्रहार किया है. हमने कानून बनाकर भ्रष्टाचारियों का जीना मुश्किल कर दिया है. हमने भ्रष्टाचारियों की सम्पत्ति देश या विदेश में हो इसे पूरी तरह जब्त करने वाला कानून चौकिदार ने बनाया है. ये काम मिली भगत वाले और महा मिलावट वाले कभी नहीं कर सकते हैं.

 श्री मोदी ने कहा कि मजबूत सरकार ने पहली बार सामान्य वर्ग के गरीबों के लिए दस फीसदी आरक्षण लागू किया है. आपकी मजबूत सरकार ने अंतरिक्ष में सर्जिकल स्ट्राइक का हौसला दिखाया. मजबूत सरकार ने ही आतंक की लड़ाई को सीमापार लेकर गयी और आतंकवादियों को उनके घर में घुसकर मारा.

कांग्रेस पर प्रहार करते हुये मोदी ने कहा कि आज वोट कटवा के रूप में उभरी कांग्रेस की रक्षा नीति लचर रही है. ये आतंकवाद, नक्सलवाद को प्रोत्साहित करने वाले लोग हैं. उन्होंने कहा कि कांग्रेस कहती है कि हमारे सैनिकों को मिला सुरक्षा कवच और उनको मिला विशेष कानून भी वे आकर हटा देंगे. देश द्रोह का कानून भी हटा देंगे. मां भारत को गाली देने वाले, नक्सलवाद को मदद करने वाले और हमारे जवानों पर पत्थर मारने वाले सब मौज में रहे, यही कांग्रेस चाहती है।

Leave a Comment