समाचार

धरना-प्रदर्शन कर सैंथवार मल्ल महासभा ने सरकार को एक हफ्ते की मोहलत दी

  • 61
    Shares

गोरखपुर. सर्किट हाउस मार्ग पर स्थित सैंथवार मल्ल महासभा संथागार भवन,  इंदिरा नगर कॉलोनी के प्रमुख मार्गो को जीडीए द्वारा बंद कर देने से आक्रोशित सैंथवार मल्ल महासभा ने 20 जुलाई को  धरना-प्रदर्शन किया जिसमें सैकड़ों लोग शामिल हुए.

यह आन्दोलन अनिशिचितकालीन था लेकिन धरने में आये पिपराइच के भाजपा विधायक महेंद्र पाल सिंह ने मुख्यमंत्री से वार्ता होने का हवाला देते हुए कहा कि मुख्यमंत्री जी ने रास्ता खुलवाने के लिए मंडलायुक्त को निर्देश दिया है.  इसके बाद महासभा के पदाधिकारियों और जनप्रतिनिधियों ने सरकार को रास्ता खुलवाने के लिए एक हफ्ते का समय देते हुए धरने को स्थगित कर दिया और कहा कि सरकार की वादाखिलाफी की स्थिति में महासभा एक हफ्ते बाद फिर आन्दोलन करेगी.

sainthwar mall sabha 7

नगर निगम पार्क में धरना के दौरान हुई सभा की अध्यक्षता महासभा के संरक्षक इंजीनियर आर ए सिंह ने की. उन्होंने कहा कि संस्थागार भवन व  इंदिरा नगर कॉलोनी के 600 घरों को जाने वाले मुख्य मार्ग को एक पूंजीपति को लाभ पहुंचाने के लिए शासन द्वारा जबरन अवरुद्ध कर दिया गया है. सैंथवार समाज व इन्द्रानगर वासी इस अन्याय को बर्दाश्त नहीं करेंगे.

सभा के मुख्य अतिथि पूर्व मंत्री एवं विधायक श्री देव नारायण उर्फ जी एम सिंह ने सरकार की कार्यवाही पर प्रश्नचिन्ह लगाते हुए कहा कि इस तरह के अन्याय पूर्ण कार्यवाही ने यह साबित कर दिया है कि सरकार का जनहित के मुद्दों से कोई सरोकार नहीं है. पूर्व विधायक श्री सिंह ने सरकार से जनहित  में इस मार्ग को खोलने की मांग की और ना खोलने की स्थिति में आंदोलन की चेतावनी दी.

sainthwar mall sabha 8

सभा को सपा नेता फलाहारी सिंह, भाजपा नेता राधेश्याम सिंह, गंगा सिंह सैंथवार, भगवान सिंह. एसपी सिंह,  पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष नीरज सिंह, पूर्व छात्र नेता पवन सिंह, सैंथवार मल्ल महासभा युथ ब्रिगेड महामंत्री विवेक सिंह सैंथवार, अनिल मल्ल, डॉक्टर इंदुमति सिंह आदि ने बोधित किया  और एक स्वर में रास्ता खोलने की मांग की.

कार्यक्रम में मुख्य रूप से पार्षद संजीव सिंह सोनू, राम भजन सिंह, गुड्डू सिंह बागी, आशुतोष कुमार, सुजीत कुमार सिंह, अजय उर्फ राकेश सिंह सैंथवार, वीरेंद्र सिंह, ब्रिज मोहन सिंह, अमित सिंह, डा० आशीष सिंह,  के०पी० सिंह एडवोकेट,  महेंद्र मल्ल, शमशेर  मल्ल, धीरेंद्र सिंह, रवि प्रकाश सिंह, रमेश सिंह सैंथवार, संतोष विक्रम सिंह, के बी सिंह, सुधीर झा, व्यास मुनि सिंह, सिवाग सिंह, राजेश सिंह, प्रवीण मल्ल, राजेश सिंह, विवेक बिट्टू, वीरेंद्र सिंह, अखिलेश सिंह, आशु सिंह, वषिष्ठ सिंह, दयानंद सिंह, नागेंद्र सिंह, विनोद सिंह, विजय यादव, विभूति सिंह, योगेश पांडे सहित मंडल के अन्य जिलों से सैंथवार समाज के सैकड़ों लोगों ने सहभागिता की।

Add Comment

Click here to post a comment