लोकसभा चुनाव 2019

राजद्रोह कानून को सख्त करेंगे, धारा 370 की समीक्षा करेंगे- राजनाथ सिंह

कुशीनगर/महराजगंज.  लोकसभा चुनाव के अंतिम दिन शुक्रवार को  गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कुशीनगर में भाजपा प्रत्याशी विजय दुबे और महराजगंज में भाजपा प्रत्याशी पंकज चौधरी के पक्ष में सभा की.

दोनों सभाओं में कांग्रेस पर प्रहार करते हुए राजनाथ सिंह ने कहा कि यह पहला अवसर है कि आजाद भारत में महंगाई चुनावी मुद्दा नहीं है. उन्होंने राजद्रोह कानून को सख्त करने की बात कहते हुआ कहा कि जम्मू कश्मीर भारत का हिस्सा था है और आगे भी रहेगा। अब समय आ गया है कि धारा 370 और 35 ए की समीक्षा होनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के समय में बैंकों में चिट्ठी चली जाती और भुगतान हो जाता था।तब एक रुपये में पंद्रह पैसे पहुंचते थे, आज पूरे एक रूपये पहुंच रहे हैं। आज हालत बिल्कुल विपरीत है।

भारत की आर्थिक नीतियों की आज अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष सराहना कर रहा है। देश गरीबी से तेज गति से उबर रहा है। हमारा संकल्प है कि हम देश में गरीबी नही रहने देंगे। उन्होंने एयर स्ट्राइक पर सवाल उठाने वालों को आतंकियों का हमदर्द बताते हुए कहा कि सेना दुश्मन को मारने का कार्य करती है न कि लाश गिनने का।
गृह मंत्री ने कहा कि इंदिरा ने 1971 में बहादुरी दिखाई तो विपक्ष ने जय जयकार किया था तो एयरस्ट्राइक के बाद मोदी जी का क्यूं नहीं। बोले कि मोदी सरकार ने पांच साल में विकास के नए आयाम स्थापित किए हैं। पिछले पांच सालों में समाज के हर वर्ग को ध्यान में रखकर विकास की योजनाएं लागू की गईं। आज भारत जमीन के साथ आसमान में भी तेजी से मजबूत हो रहा है।

Leave a Comment