समाचार

लूट की घटना के विरोध में बंद रहा सेवरही, व्यापारियों ने सभा कर चेतावनी दी

  • 10
    Shares

कुशीनगर. रविवार की रात दो अलग-अलग घटनाओं में तीन व्यापारियों के साथ लूट और एक व्यापारी को गोली मारे जाने से नाराज व्यापारियों ने 13 अगस्त को सेवरही और तमकुही में दुकानें बंद रखीं. इस मौके पर हुई चेतावनी सभा में कहा गया कि शीघ्र ही इस लूट की घटना का खुलासा नहीं हुआ तो व्यापक आंदोलन छेड़ा जाएगा, जिसकी सारी जिम्मेदारी प्रशासन की होगी।

रविवार की रात बदमाशों ने तो स्थानों पर तीन व्यापारियों को लूट लिया था. लूट के दौरान बदमाशों ने एक व्यापारी को गोली भी मार दी थी. इस घटना से व्यापारियों में उबाल है. रविवार की रात सेवरही पुलिस चौकी पर धरना प्रदर्शन किया गया था. मौके पर पहुंचे एसपी अशोक कुमार पांडेय द्वारा 24 घंटे का समय मांगे जाने पर धरना स्थगित कर दिया था लेकिन रात में सेवरही के ही इंदिरा नगर के एक घर में भीषण चोरी होने से नाराज व्यापारी सुबह सुबह सड़क पर उतर गए और बाजार बन्द रहा. लोगों में पुलिस प्रशासन के प्रति गहरा आक्रोश देखा गया. बाजार बंदी का आलम यह रहा कि लोग चाय-पान के लिए तरस कर रह गये.

सेवरही में लूट की घटना को लेकर हुए चेतावनी सभा में व्यापारियों ने कहा कि लूट की घटना का खुलासा नहीं हुआ तो व्यापक आंदोलन छेड़ा जाएगा, जिसकी सारी जिम्मेदारी प्रशासन की होगी. व्यापारियों को संबोधित करते हुए क्षेत्रीय विधायक अजय कुमार लल्लू ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि इस घटना ने साबित किया है कि प्रदेश में कानून व्यवस्था पूरी तरह ध्वस्त है. घटना के विरोध में सड़क से लेकर सदन तक लड़ाई लड़ी जाएगी. प्रदेश सरकार सभी मोर्चों पर फेल है, लूट की घटना पुलिस की निष्क्रियता एवं लापरवाही का द्योतक है.

Add Comment

Click here to post a comment