चुनाव

शरद त्रिपाठी बोले -‘ जूता कांड ’ का देवरिया में असर नहीं, राजपूत समाज ने उन्हें सिर-आंखों पर बिठाया है

देवरिया। जूता कांड से चर्चा में आए संतकबीरनगर के भाजपा सांसद शरद त्रिपाठी ने देवरिया संसदीय क्षेत्र में उनके खिलाफ पर्चा बंटने व बैनर लगाए जाने की घटनाओं को विरोधी दलों की बौखलाहट व साजिश बताया है। उन्होंने कहा कि देवरिया में राजपूत समाज ने उन्हें सिर आंखों पर बिठाया है और तन, मन, धन से उनकी मदद कर रहे हैं। उन्होंने संतकबीर नगर के जूता कांड को ‘ क्रिया की प्रतिक्रिया ’ और ‘ आत्मरक्षा ’ में उठाया कदम बताया।

गोरखपुर न्यूज लाइन से बातचीत करते हुए शरद त्रिपाठी ने उन सभी सवालों का जवाब दिया जो देवरिया में उनके पिता डा. रमापति राम त्रिपाठी के चुनाव लड़ने के बाद उठाए जा रहे हैं। देवरिया में जूता कांड को लेकर बैनर लगाए जाने व पर्चा बांटने को उन्होंने विरोधी दलों की बौखलाहट बताया। उन्होंने कहा कि भाजपा के बढ़ते वोट से विरोधी पार्टी के लोग बौखला गए हैं और वे इस तरह की घटनाओं को प्रयोजित कर रहे हैं। इसका कोई असर जमीन पर नहीं है। राजपूत समाज पूरी तरह उनके साथ खड़ा है। राजपूत समाज तन, मन धन से उनके साथ है।

चुनाव प्रचार के दौरान क्षत्रिय मतों के धु्रवीकरण के डर से मंचों से दूर रहने के सवाल पर उन्होंने कहा कि ये अफवाह है। अब तक वह 17 मंचों पर भाषण कर चुके हैं। कल ही प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के मंच से उन्होंने आधे घंटे का भाषण दिया। ये साबित करने के लिए उन्हें किसी प्रमाण की आवश्यकता नहीं है।

रूद्रपुर में प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में अनुपस्थित रहने के सवाल पर उनका कहना था कि वह उस दिन अपना वोट देने गए थे। इसलिए वह कार्यक्रम में नहीं थे।

श्री त्रिपाठी ने कहा कि आखिर उन्होंने कौन अपराध किया है जिसके डर से वह मंचों से दूर रहेंगे ? उन्होंने कहा कि जूता कांड ‘ क्रिया की प्रतिक्रिया ‘ थी। मैने आत्मरक्षार्थ कदम उठाया था। मुझे अपनी जान बचाने का अधिकार है। विधायक की जगह कोई और होता तो भी अपनी जान बचाने के लिए मै यह कदम उठाता। यह घटना अब समाप्त हो गई है। इसका देवरिया के चुनाव पर कोई असर नहीं है। इस घटना का एक प्रतिशत भी असर नहीं है। विरोधी हताश में उनके खिलाफ दुष्प्रचार कर रहे हैं।

Related posts