लोकसभा चुनाव 2019

शिवपाल यादव की पार्टी ने अमरमणि त्रिपाठी की बेटी तनुश्री को महराजगंज से टिकट दिया

गोरखपुर. पूर्व मंत्री अमरमणि त्रिपाठी की पुत्री और नौतनवा के निर्दलीय विधायक अमनमणि त्रिपाठी की बहन तनुश्री त्रिपाठी महराजगंज लोकसभा सीट से पूर्व मंत्री शिवपाल यादव की नवगठित पार्टी प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) से उम्मीदवार के रुप में चुनाव लड़ेंगी।

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) की ओर से आज जारी 31 प्रत्याशियों की सूची में तनुश्री त्रिपाठी का नाम महराजगंज से बतौर उम्मीदवार शामिल है.

तनुश्री त्रिपाठी ने वर्ष 2017 के विधान सभा चुनाव में नौतनवा सीट पर अपने भाई अमन मणि त्रिपाठी के लिए प्रचार किया था. प्रचार में उनकी छोटी बहन भी साथ थीं. अमनमणि त्रिपाठी उस वक्त पत्नी सारा सिंह की हत्या के आरोप में जेल में थे.

2009 के लोकसभा चुनाव में पूर्व मंत्री अमरमणि त्रिपाठी के छोटे भाई अजीत मणि त्रिपाठी चुनाव लड़े थे लेकिन उन्हें पराजय का मुंह देखना पड़ा था.  कुछ दिन पहले ही तनुश्री की सगाई हुई है और आगामी 20 अप्रैल को उनका विवाह है.

अमरमणि त्रिपाठी और उनकी पत्नी मधु मणि आईएस वक्त कवयित्री मधुमिता शुक्ल की हत्या के केस में सजा काट रहे हैं. दोनों मंडलीय कारागार गोरखपुर में बंद हैं. दोनों अक्सर तबियत खराब होने के नाम पर बीआरडी मेडिकल कालेज में भर्ती होते रहते हैं.

Related posts