समाचार

देवरिया में बालिका गृह मामले में सपा, कांग्रेस व एपवा सड़क पर उतरे

देवरिया में सीएम का पुतला जलाती ऐपवा की कार्यकर्ता


नेता प्रतिपक्ष राम गोबिंद चौधरी जनपद की सीमा पर रोके गये
अखिल भारतीय प्रगतिशील महिला संगठन (एपवा) ने मुख्यमंत्री का पुतला फूंका
कांग्रेस विधानमंडल दल के नेता अजय लल्लू की अगुवाई में 200 काग्रेसियों ने दी गिरफ्तारी

गोरखपुर, 5 अगस्त; देवरिया के बालिका गृह मामले में आज सपा, एपवा, आप व कांग्रेस ने सड़कों पर धरना प्रदर्शन किया. सपा के प्रदर्शन में शामिल होने बलिया से आ रहे नेता प्रतिपक्ष रामगोबिंद चौधरी को जनपद की सीमा पर भागलपुर कस्बे में पुलिस ने रोक लिया. इसी तरह जनपद के विभिन्न हिस्सों से जिला मुख्यालय पर आ रहे सपा के नेताओं को रोका गया. इसके विरोध में इन नेताओं ने रोके जाने वाली जगह पर ही धरना देकर सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. विरोध प्रदर्शन के ऐलान को देखते हुये सभी मुख्य मार्गो पर बैरीकेड लगाकर निगरानी की जा रही थी. इसके लिये जनपद मुख्यालय और मुख्य मार्गों पर भारी पुलिस बल तैनात किया गया था.

सुभाष चौक से कलेक्ट्रेट तक भारी पुलिस बल की तैनाती के बीच एपवा के नेतृत्व में महिलाओं ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुये सुभाष चौक से सिविल लाइन होते हुये कचहरी तक जुलूस निकाला. पुलिस की रोकथाम को धता बताते हुये मुख्यमंत्री का पुतला दहन किया. कार्यक्रम की अगुवाई जिलाध्यक्ष गीता पाण्डेय ने की।

जुलूस निकालते सपा कार्यकर्ता

समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता भी प्रदर्शन के लिए पोस्टमार्टम चौराहे स्थित कार्यालय पर सुबह ही जुट गये. वे नेता प्रतिपक्ष के आने का इंतजार कर रहे थे. से जुटने लगे थे. कार्यकर्ता नेता प्रतिपक्ष रामगोविन्द चौधरी के आने का इंतजार कर रहे थे. जब उन्हें श्री चौधरी को भागलपुर में रोक दिये की खबर लगी तो पूर्व एमएलसी जेपी जायसवाल, पूर्व मंत्री शाकिर अली और जिले के अन्य नेताओं की अगुवाई में जुलूस निकाल दिया. यह जुलूस सरकार और मुख्यमंत्री के विरोध में नारे लगाता हुआ जलकल रोड, कोतवाली रोड होते हुये कलेक्ट्रेट पहुंचा. जहां नेताओं ने कार्यकर्ताओं को संबोधित किया. इन्होंने आह्वान किया कि बलात्कारियों और स्त्रियों की मान मर्यादा को तार तार करने वाली सरकार को उखाड़ फेंकें.
कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने विधान मंडल दल के नेता अजय कुमार के नेतृत्व में सुभाष चौक पर 200 कार्यकर्ताओं ने धरना देकर गिरफ्तारी दी। आप कार्यकर्ताओं ने भी जुलूस निकालकर ज्ञापन दिया।

धरना देकर विरोध करते आंदोलनकारी

देवरिया आ रहे सपा के कई नेता रोके गये

विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी को पुलिस ने बलिया और देवरिया की सीमा भागलपुर , पूर्व मंत्री राधेश्याम सिंह को देवरिया और कुशीनगर जिले के हाटा मार्ग पर जिले की सीमा वकीलगंज चौराहे पर तथा पूर्व सांसद बालेश्वर यादव को जिले की सीमा देवरिया- कसया मार्ग के मुंडेरा के पास रोक दिया गया। नेता विरोधी दल राम गोविन्द चौधरी को देवरिया जाने से रोका गया तो वे भागलपुर बैरियर पर धरने पर बैठ गए। पूर्व सांसद बालेश्वर यादव मुंडेरा में धरने पर बैठ गए।

Leave a Comment