राज्य

डॉ ए पी जे अब्दुल कलाम की जयंती पर तालीमी बेदारी सेमिनार का आयोजन करेगा

  • 25
    Shares

लखनऊ. देश के पूर्व राष्ट्रपति डॉ ए पी जे अब्दुल कलाम की जयंती 15 अक्टूबर के मौके पर तालीमी बेदारी इंडिया द्वारा  लखनऊ में  “ए पी जे अब्दुल कलाम के सपनों का भारत एवं राष्ट्र निर्माण में शिक्षा की भूमिका ” विषय पर आधारित एक सेमिनार का आयोजन अंतरराष्ट्रीय बौद्ध शोध संस्थान ,विभूति खंड गोमती नगर ,किया जाएगा।

गोमती नगर स्थित तालीमी बेदारी के केंद्रीय कार्यालय में सेमिनार की तैयारी के सिलसिले में आयोजन समिति की एक बैठक शनिवार को हुई। बैठक में कार्यक्रम की रूप रेखा तैयार की गई।

तालीमी बेदारी के प्रदेश अध्यक्ष सगीर ए खाकसार ने कहा कि कलाम साहिब के सपनों के भारत को साकार करने के लिए तालीमी बेदारी को महत्वपूर्ण भूमिका निभानी होगी। सिद्धार्थ नगर के पूर्व चेयरमैन मोहम्मद जमील सिद्दीकी ने कहा कि कलाम साहेब देश को शक्तिशाली बनाना चाहते थे।हम सबको उनके बताए रास्ते पर चलना होगा। डॉ शेख अकील ने कहा कि तालीमी बेदारी राष्ट्र निर्माण के लिए प्रतिबद्ध संस्था है। हम सभी को पूरी उम्मीद है कि 15 अक्टूबर का प्रोग्राम सफलतापूर्वक सम्पन्न होगा । बैठक में डॉ आरिज़ क़ादरी , निहाल अहमद, अनस अहमद, सदरे आलम के अलावा प्रदेश के कई जिलों से आये पदाधिकारियों ने हिस्सा लिया।