राज्य

तालीमी बेदारी का कॅरियर कॉउंसलिंग प्रोग्राम “व्हाट आफ्टर ट्वेल्थ ” का आयोजन 24 नवंबर को

सिद्धार्थनगर/बलरामपुर. शिक्षा के क्षेत्र में काम करने वाली जानी मानी तंज़ीम तालीमी बेदारी सिद्धार्थनगर और बलरामपुर में कॅरियर कॉउंसलिंग प्रोग्राम “व्हाट आफ्टर ट्वेल्थ “का आयोजन 24 नवंबर को कर रही है।तालीमी बेदारी के इस प्रोग्राम को लेकर युवाओं और छात्र छात्राओं में काफी उत्साह है। तालीमी बेदारी का यह प्रोग्राम प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी में जुटे युवाओं के लिए मील का पत्थर साबित होगा।

सिद्धार्थ नगर जिले के डुमरियागंज स्थित खैर टेक्निकल सेंटर में यह प्रोग्राम दिन में एक बजे से और बलरामपुर जिले के उतरौला स्थित एच आर इंटरकॉलेज में सुबह नौ बजे से शुरू होगा।

खैर टेक्निकल सेंटर के डायरेक्टर इरशाद अहमद खान ने बताया कि तालीमी बेदारी के इस प्रोग्राम में 11वीं एवं 12 वीं कक्षा में पढ़ने वाले सेंटर के छात्रों के अलावा क्षेत्र के अन्य कई स्कूलों के सैकड़ों छात्र शामिल होंगे।एच आर ए इंटरकॉलेज के प्रबंधक अंसार खान ने बताया कि क्षेत्र के कई स्कूलों के छात्रों और अभिभावकों से संपर्क किया गया है।भारी संख्या में छात्र शामिल होंगे।

तालीमी बेदारी के महामंत्री निहाल अहमद दोनों जिलों में होने वाले प्रोग्राम की तैयारियों में पूरी तरह ब्यस्त हैं।अपनी टीम के साथ लगातार बैठकें कर प्रोग्राम को अंतिम रूप देने में लगे हुए हैं। निहाल ने बताया कि इस काउसलिंग की खासियत यह होगी कि बच्चों की काउंसलिंग टाटा ट्रस्ट के टीम लीडर सलीम खान करेंगे,जो नैतिक, शैक्षणिक एवं जीवन के अन्य पहलुओं से जुड़े मुद्दों पर आधारित होगी।

तालीमी बैदारी के प्रदेश अध्यक्ष सग़ीर ख़ाकसार ने कहा कि इससे पहले प्रदेश के कई स्कूलों में ऐसी काउंसलिंग तालीमी बेदारी के बैनर तले करवाया जा चुका है। उन्होंने कहा कि देशभर में यह प्रोग्राम होगा ,जिससे अन्य संस्थाएँ भी प्रेरणा ले सकेंगे।

खेर टेक्निकल के प्रबन्धक इरशाद खान ने कहा कि यह हमारे लिए गर्व की बात है कि हमारे यहाँ तालीमी बेदारी काउंसलिंग कराएगी जिससे बच्चों को अपना कॅरिअर बनाने में मदद मिलेगी और उनका भविष्य भी सुरक्षित होगा।

इस प्रोग्राम की तैयारी में तालीमी बेदारी के देवीपाटन मण्डल के अध्यक्ष फ़रीद सुरी, अन्सार खान, क़ाज़ी अहमद फ़रीद अब्बासी, डा० वासिफ उर्फ़ वस्सू, जमाल खान, रियाज़ खान,मुर्तजा खान काज़ी फरीद, ज़िया मलिक, शारिक मलिक,डॉ अहसान खान,आदि पूरी शिद्दत से जुट गए हैं।

Leave a Comment