जनपद

सिद्धार्थनगर के तंज़ील खान को नेट/ जेआरएफ परीक्षा में मिला 63 वां स्थान

बढनी (सिद्धार्थनगर)। सिद्धार्थनगर ज़िले के युवक/युवतियों में उच्च शिक्षा को लेकर “क्रेज़”बढ़ रहा है। बढ़नी के तुलसियापुर की बेटी साजिदा खातून और डुमरियागंज की बेटी साइमा के यूजीसी नेट/ जे आर एफ परीक्षा में कामयाबी के बाद तंज़ील खान ने इस परीक्षा को क्वालीफाई कर सिद्धार्थनगर का नाम रोशन किया है।
तंजील खान पुत्र अब्दुल तौव्वाब खान बढ़नी ब्लॉक के ग्राम खजूरिया शर्की पोस्ट ढेबरुआ के रहने वाले हैं और डॉ ज़ाकिर हुसैन इंटरकालेज औरहवा ,बढ़नी के प्रबन्धक अब्दुल मोबीन खान के भतीजे हैं। तंज़ील बचपन से ही पढ़ने लिखने में बहुत मेधावी थे। उन्होंने फैजाबाद पब्लिक स्कूल से हाई स्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षा शानदार नम्बरों से उत्तीर्ण की थी।उसके बाद अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी से बायो केमिस्ट्री से बी एस सी और बायो टेक्नोलॉजी से एम एस सी. किया। यूजीसी द्वारा आयोजित होने वाली नेट/ जे आर एफ के कॉम्पिटिशन में लाइफ साईंस विषय से शामिल हुए और आल इंडिया रैंक मे 63 वां स्थान प्राप्त कर एक अहम मुकाम बनाया ।

तंज़ील खान की इस कामयाबी पर मो0 जमील सिद्दीकी,अब्दुल मोबीन खान , प्रधानाचार्य अब्दुल रकीब,इंजीनयर इरशाद अहमद खान,जमाल खान,तालीमी बेदारी के प्रदेश अध्यक्ष सग़ीर ए ख़ाकसार, नुरुल हसन, कमरूल हुदा खान , मोहम्मद शाहिद खान ,असदुल्लाह ,राजेश विश्वकर्मा, हकीम सग़ीर खान आदि लोगो ने बधाई देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की है।

Related posts