लोकसभा चुनाव 2019

रोजेदारों में दिखा मतदान का उत्साह

गोरखपुर। रविवार को जबरदस्ती गर्मी व धूप में रोजेदार मतदाता दोहरी जिम्मेदारियां अदा करते नजर आए। रोजा, नमाज व अन्य इबादतें की, वहीं मतदान में बढ़चढ़ कर हिस्सा लेकर अपने कर्तव्यों का निर्वहन किया। वहीं बड़ी तादाद में रोजेदारों ने मतदान करने के बाद स्याही लगी उंगली के साथ सेल्फी ली और सोशल मीडिया पर फोटो अपलोड करके लोगों को मतदान के लिए प्रेरित भी किया।

मुस्लिम बाहुल्य इलाकों में मौजूद पोलिंग बूथ पर सुबह से ही मुस्लिम समुदाय अपने मताधिकार का प्रयोग करता नज़र आया। मुस्लिम पुरुषों के साथ महिलाओं में भी मतदान के प्रति गजब का उत्साह दिखा। छोटे-छोटे बच्चे भी उत्साहित थे। रसूलपुर, गोरखनाथ, पुराना गोरखपुर, मिर्जापुर, खोखरटोला, रहमतनगर, गाजी रौजा, नसीराबाद, हुमायूंपुर, मियां बाजार, अस्करगंज, खूनीपुर आदि क्षेत्रों में रमज़ान के साथ चुनाव की भी रौनक दिखी।

नौजवान रोजेदारों ने न केवल अपने मताधिकार का प्रयोग किया बल्कि अन्य लोगों, बुजुर्गों को मतदान में सहायता भी की। रोजेदारों ने शनिवार को ही मतदाता पर्ची व पहचान पत्र सुरक्षित कर लिया था। कई रोजेदार पूरे परिवार के साथ मतदान करते दिखे। सुबह से शुरु हुआ सिलसिला शाम तक चला। रोजेदारों ने मतदान में तो हिस्सा लिया इबादत भी खूब की। शाम में सभी ने मिलकर इफ्तार किया और दुआ मांगी। मस्जिदें भी नमाजियों से भरी रहीं। मस्जिदों में दर्स के प्रोग्राम में भी लोगों ने शिरकत की।

Leave a Comment